सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

तेरी-मेरी कहानी-Teri Meri Kahani

प्यार दुनिया का वो तोफा हैं जिससे जिंदगी हसीन हो जाती हैं , प्यार होने के बाद एक अलग ही फ़ीलिंग आती हैं। उस वक़्त हम सब कुछ भूल कर बस उस इंसान के बारे में ही सोचते रहते हैं। ऐसी ही एक दिल को छू जाने वाली लव स्टोरी आपको सुनाने जा रहा हू मैं :-

तेरी-मेरी कहानी-

यह कहानी हैं हैरिश और सोना की जो दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं , एक दिन हैरिश पूरी रात वह जाग रह गया। वह उन सभी चीजों के बारे में सोच रहा था जो पिछले कुछ दिनों में उसके साथ हुई हैं। उसकी प्रेमिका ने हैरिश के लिए एक संदेश छोड़ा था, जिसमें लिखा हुआ था, " मुझे माफ़ करना हैरिश , अब हलोग के बीच जो भी रिश्ता था वो खत्म हो चुका है"।

हैरिश को समझ नहीं आ रहा था कि कैसे प्रतिक्रिया करनी है, अचानक ये सब पढ़ कर वो बोखला जाता हैं क्योंकि वे 3 साल से एक साथ थे।

हैरिश को लगा कि उसने कुछ गलत किया है।

इसीलिए सोना आज उसके साथ नहीं हैं। उसके दिमाग मैं नकारात्मक विचार उत्पन हो जा रहे थे , वो परेशान होगा फिर उसने उन्होंने टहलने का फैसला किया। वह पार्क में घूम रहा था और वह अपने साथ हुए चीजों के बारे में सोच रहा था जो वह अपने जीवन में बदलावो लाना चाहता था।  अचानक उसने अपनी सोना को पार्क में देखा।

वह उसके पास गया।

हैरिश: अरे, तुम यहाँ क्या कर रही हो?

सोना: ओह… हाय मैं अभी यहाँ बैठी हूँ।

हैरिश: सुबह 4:00 बजे?? क्या बहुत देर नहीं हुई है?

love-story

सोना हैरिश से कहतीं हैं मुझे पता है। सोना हैरिश से माफी माँगती हैं और अपने गलतियों के लिए सॉरी कहतीं हैं। मैं बेवकूफ थीं, मुझे यह संदेश तुम्हें कभी नहीं भेजना चाहिए था। यह वह जगह है जहां हम पहले मिले थे इसलिए मैं यहाँ तुम्हारे बारे मैं सोच कर मैं सो नहीं पा रही हू।

हैरिश: लेकिन सोना तुमने मुझे ऐसा मैसेज क्यों भेजा?

सोना: एक लड़के की वजह से। मैं गलत थीं जो मैंने बहकाओ मैं आ कर मैंने ऐसा क़दम उठाया और मुझे वास्तव में इसके लिए पछतावा है। मैं अभी भी तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करती हूं।

हैरिश का दिल तेजी से धड़कने लगता है और वह कहना चाहता था कि मैं भी तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करता हूँ, जितना की तुम मुझसे करती हो ,

लेकिन वह नहीं कह पाता।

हैरिश: लेकिन अब मैं तुमसे प्यार नहीं करता। तुमने मुझे पिछले सप्ताह बहुत रुलाया है और मैं पूरी रात सो नहीं सका क्योंकि मैं तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करता था जिसकी तुम कल्पना नहीं कर सकती हो , और तुम मुझे बिना कोई कारण बताए मेरे साथ संबंध तोड़ने वाली थे। अब सब कुछ खत्म हो गया है  मैं वापस नहीं आ सकता।

अल्फाज़ 😔

सोना: मैं समझती हूँ लेकिन मेरे हालत उस वक़्त अच्छे नहीं थे।मैं हमेशा प्यार करूंगी !!  पूरा जीवन भर !!

हैरिश पलटा और उसके आँखों मैं सोना के लिए प्यार साफ़ दिख रहा था। वह रोया और वहाँ से चला गया।

5 दिन बाद हैरिश को लगा कि वह अब सोना की यादों को सेहन नहीं कर सकता। तो वो उससे मिलने के लिए बेचैन हो गया , उसकी याद मैं वह कमजोर हो गया था और उसे देखना चाहता था। उसने अपना फोन लिया और सोना को रिंग किया।

सोना: हैलो?

हैरिश :पार्क में मैंने कहा था ना कि मैं तुमसे प्यार नहीं करता, मैंने झूठ बोला। मैं भी तुमसे प्यार करता हूं और तुमको बहुत याद करता हूं। क्या हम मिल सकते हैं? मुझे  तुम्हारी सचमुच बहुत याद आती है।

Hug 😘

सोना: ज़रूर, मैं पिछले 5 दिनों से तुम्हारे बारे में सोच रही थी। मुझे भी तुम्हारी बहुत याद आई। मैं भी प्यार करती हूँ।

हैरिश और सोना फिर से पास आ गए। हैरिश उससे बहुत प्यार करता था। उसके शब्दों ने उसे फिर से खुश कर दिया।  वह उससे इतना प्यार करती थी कि वह उसके साथ रहने के लिए कुछ भी कर सकती थी।

वह उसके लिए सब कुछ था।

हैरिश: शहर के दूसरी तरफ सोना और हैरिश पार्क में मिलते हैं। आज का दिन बहुत सुंदर है और मैं इस दिन को अपने जीवन के बाकी हिस्सों में याद रखना चाहता हूं।

proposed😘

सोना: हैरिश,(I Love You) तुम मेरे जीवन की रोशनी हो और तुम अब तक के सबसे सुंदर लड़के हो मेरे लाइफ में।  में तुम्हे कभी नहीं छोड़ूंगी;  मैं अपने जीवन की कसम खाता हूँ!  तुम जीवन हो और मैं तुम्हें जीवन भर प्यार करूंगा। मैं 30 मिनट में पार्क में रहा। तुमसे मिलने का इंतजार नहीं कर सकता तुम्हरा प्यार। अलविदा

हैरिश बहुत खुश है कि वह अंत में उसे हग किया और अपने जीवन के प्यार के साथ एक साथ वापस मिल अपनी जिंदगी मिल गई थीं। हैरिश कार चला रहा था और मन ही मन बहुत खुशी महसूस कर रहा था, उसकी आँखों से आँसू बह रहे थे और दूसरा हाँथ वह अपने चेहरे के आँसू पोंछने के लिए उठाया था कि ...

अचानक से……।

car accident

बस.......!!!! से उसका दुर्घटना हो जाता हैं।

हैरिश: क्या हुआ?

नर्स: तुम ड्राइविंग कार में दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

हैरिश: क्या दूसरी कार में लोग ठीक हैं?

नर्स: नहीं, एम्बुलेंस के आने से पहले ही उस व्यक्ति की मौत हो गई।

हैरिश: मुझे किसी को फोन करना हैं ... क्या मैं किसी को फोन कर सकता हूं?

बाप-बेटे की दर्द भरी कहानी- read 

नर्स: क्षमा करें, आपको आराम करने की आवश्यकता है।  तुम्हरा बहुत खून बह गया हैं।

True love ❤️

हैरिश: लेकिन मुझे किसी से बात करना बहुत जरूरी है।

नर्स: बिस्तर पर नहीं रहना और आराम करना ...।

नर्स चली जाती है और रोने लगती है।

डॉक्टर: क्या हुआ है? क्यों रो रहीं हो ??

नर्स: उसकी प्रेमिका दूसरी कार में थी ... एम्बुलेंस के आने से पहले ही उसकी मौत हो गई। वह नहीं चाहती थीं की हैरिश को बता कर मैं उसका दिल नहीं तोड़ सकती।

true line 😘

सच्चाई यह थी कि उसकी प्रेमिका पार्क से बाहर गई थी

और दोनों फूल खरीदने जा रही थी और फिर पार्क में चली गई। वे दोनों बहुत तेज़ गाड़ी चला रहे होते हैं जिसकी वजह से दोनों का ब्रेक पर ध्यान नहीं देते थे।

लोग कहते हैं कि केवल प्यार ही एक चीज हैं जिसको कोई अलग नहीं कर सकता है।

कुछ का कहना है कि इसे बिल्कुल अलग नहीं किया जा सकता है।

आसान नहीं होता प्यार करना , बहुत किस्मत वाले वे लोग होते हैं जिनको अपना प्यार मिल पाता हैं। नहीं तो पूरी जिंदगी दर्द के सेवा कुछ नही देती ये मोहब्बत 👨‍❤️‍💋‍👨❤️

इस आलेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद।  यदि आप लोगों के पास कोई सुझाव है तो कृपया साझा करें और किसी भी प्रश्न को पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।  एक बार धन्यवाद।

आपको कहानी कैसी लगी हमे आप अपने कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं । ऐसे ही मज़ेदार ओर दर्द भरी कहानी सुनने के लिए हमे फॉलो ओर comment करे - आपका होस्ट - आर्यन यादव (notalk.in)

Thanks .......💘❤️😍💗 visit my website and read

 

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट