एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story

एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story


यह मेरी प्रेम कहानी है।  वह कहानी जो मेरे सिवा किसी को पता नहीं है।  लोग कहते हैं कि उन्हें अपने जीवन में कई लोगों से प्यार हो जाता है।  मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से गलत है। आप अपने जीवन में कई लोगों से प्यार नहीं कर सकते।  सच्चा प्यार जीवन में एक बार ही होता है।  वह प्रेम अपरिवर्तनीय है।  


प्यार दोनों तरफ से हो ये जरूरी नहीं है।  दुनियाभर में one sided लव स्टोरी भरी पड़ी है।  उन्हीं में से एक कहानी sad love story हम आपके लिए लेकर आये हैं। 




एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story



एक तरफा प्रेम कहानी

ये स्टोरी प्यार करने वालों के लिए बहुत बड़ा मैसेज भी देती है। बी. कॉम फाइनल ईयर में पढ़ने वाला राहुल अपनी क्लासमेट जिया से बहुत प्यार करता था।  फाइनल ईयर में पहुंच जाने पर भी राहुल अब तक जिया से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाया था।  क्लासमेट होने की वजह से राहुल और जिया में बातचीत तो होती थी, लेकिन सिर्फ जरुरत भर की। राहुल बहुत ही शांत लड़का था। कॉलेज में भी उसके दोस्त बहुत कम थे। 


जिया को लेकर राहुल के मन में क्या फीलिंग थी, ये भी पूरे कॉलेज में सिर्फ उसके एक दोस्त श्याम को ही मालूम थी। श्याम अक्सर राहुल को ये कहा करता था कि वो जिया से अपने दिल की बात क्यों नहीं बोल देता। कॉलेज के आखिरी दिनों में श्याम ने राहुल से कहा कि ‘ राहुल अब कुछ दिनों में हमारा कॉलेज खत्म हो जाएगा और अगर तुमने अभी जिया को अपने दिल की बात नहीं बताई तो फिर कभी नहीं बोल पाओगे । 



श्याम की ये बातें सुननकर राहुल भी इस बारे में सोचने लगा। एक दिन राहुल बड़ी हिम्मत कर के जिया के पास पहुंचा और बोला – “ जिया, मैं तुमसे कुछ कहना चाहता हूं।“ जिया- हां राहुल, बोलो राहुल(थोड़ा डरा हुआ सा धीमी आवाज में बोलता है)- जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। जिया – क्या ? 


राहुल (थोड़ा कॉन्फिडेंस के साथ) – हां जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, लेकिन काफी दिनों से मैं तुमसे ये बोलने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था कि जब से मैंने तुम्हें देखा है और जाना है तब से तुम मेरी दुनिया बन गई हो। जिया – तुम पागल हो गए हो राहुल । तुम होश में तो हो ना? तुम ये क्या कह रहे हो? राहुल (पूरे कॉन्फिडेनस के साथ)- हां जिया, मैं तुमसे अपने दिल की बात कह रहा हूं कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। जिया (गुस्से में)- लेकिन मैं तुमसे प्यार नहीं करती। मैं समझती थी कि तुम बहुत सीधे हो, लेकिन तुम तो…. जिया की ये बातें सुन राहुल की आंखों में आंसू आ जाते हैं और राहुल वहां से चला जाता है।  कॉलेज खत्म होने के कुछ दिनों बाद जिया आगे की पढ़ाई करने के लिए बाहर चली जाती है। लेकिन राहुल अब हमेशा जिया की याद में उदास रहने लगता है। 


24 घंटे राहुल बस जिया को ही याद करता रहता है।  उसकी मुस्कान, उसकी चलना, उसकी अदाएं और उसका वो इंकार।  दुनियाभर के सामने राहुल बस अब अपनी झूठी मुस्कान ही दिखा पाता है। जिया को याद कर – कर के राहुल का हाल दिन-ब-दिन खराब होती चला जाती है। फिर एक दिन जब राहुल के दोस्त श्याम को ये बात मालूम होती है कि राहुल ने जिया की याद में अपनी ये हालत बना ली है तो वो राहुल के पास जाता है और पूछता है कि  जब जिया तुमसे प्यार नहीं करती और अब वो दूर जा चुकी है तो तुमने उसकी वजह से अपनी ये हालत क्यों बना रखी है।

 

तुम अब भी उसे अपने दिल में क्यों बिठा रखे हो। तुम्हें कोई और भी मिल जाएगी।‘ राहुल – श्याम, हासिल कर के तो हर कोई प्यार करता है, लेकिन खो कर प्यार करना ही तो असली प्यार है।  मैं जिया से बहुत प्यार करता हूं और करता रहूंगा। चाहे वो मेरे पास हो या ना हो।


Sachcha pyar aisa hi hota hai😊


आप उस व्यक्ति को नहीं भूल सकते, जिसे आपने अपने दिल से प्यार किया हो।  आप बस अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपनी भावना से समझौता कर सकते हैं।  हर व्यक्ति के पास अपने सच्चे प्यार के बारे में एक कहानी है, कुछ सहमत हैं, कुछ ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे वे इस पर विश्वास नहीं करते हैं।  यह मेरे दोस्त की कहानी है, मेरे सच्चे प्यार की कहानी है।  मुझे उम्मीद है कि यह आप लोगों को भी अपना सच्चा प्यार याद आएगा 


Written By –✍ @Aryan-Rani❤️😘

Dear Reader, My name is Aryan Yadav. I have been blogging for the last 6 months and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmate and friends too. As a literature person, I am very passionate about reading and participating in my thoughts on paper. So what is better than adopting writing as a profession? If u have any doubts Or any article spelling mistakes u can suggest me at my email id - aryanyadav7261@gmail.com .....❤️


15 टिप्पणियाँ

if you have any doubts , please let me know

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

Post a Comment

और नया पुराने