सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story

एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story



एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story


एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story


यह मेरी प्रेम कहानी है।  वह कहानी जो मेरे सिवा किसी को पता नहीं है।  लोग कहते हैं कि उन्हें अपने जीवन में कई लोगों से प्यार हो जाता है।  मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से गलत है। आप अपने जीवन में कई लोगों से प्यार नहीं कर सकते।  सच्चा प्यार जीवन में एक बार ही होता है।  वह प्रेम अपरिवर्तनीय है।  


प्यार दोनों तरफ से हो ये जरूरी नहीं है।  दुनियाभर में one sided लव स्टोरी भरी पड़ी है।  उन्हीं में से एक कहानी sad love story हम आपके लिए लेकर आये हैं। 


Heart-touching story  - READ


ये स्टोरी प्यार करने वालों के लिए बहुत बड़ा मैसेज भी देती है। बी. कॉम फाइनल ईयर में पढ़ने वाला राहुल अपनी क्लासमेट जिया से बहुत प्यार करता था।  फाइनल ईयर में पहुंच जाने पर भी राहुल अब तक जिया से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाया था।  क्लासमेट होने की वजह से राहुल और जिया में बातचीत तो होती थी, लेकिन सिर्फ जरुरत भर की। राहुल बहुत ही शांत लड़का था। कॉलेज में भी उसके दोस्त बहुत कम थे। 


जिया को लेकर राहुल के मन में क्या फीलिंग थी, ये भी पूरे कॉलेज में सिर्फ उसके एक दोस्त श्याम को ही मालूम थी। श्याम अक्सर राहुल को ये कहा करता था कि वो जिया से अपने दिल की बात क्यों नहीं बोल देता। कॉलेज के आखिरी दिनों में श्याम ने राहुल से कहा कि ‘ राहुल अब कुछ दिनों में हमारा कॉलेज खत्म हो जाएगा और अगर तुमने अभी जिया को अपने दिल की बात नहीं बताई तो फिर कभी नहीं बोल पाओगे । 


Ye kahani apko rula degi  - READ


श्याम की ये बातें सुननकर राहुल भी इस बारे में सोचने लगा। एक दिन राहुल बड़ी हिम्मत कर के जिया के पास पहुंचा और बोला – “ जिया, मैं तुमसे कुछ कहना चाहता हूं।“ जिया- हां राहुल, बोलो राहुल(थोड़ा डरा हुआ सा धीमी आवाज में बोलता है)- जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। जिया – क्या ? 


most heart touching story  - READ

राहुल (थोड़ा कॉन्फिडेंस के साथ) – हां जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, लेकिन काफी दिनों से मैं तुमसे ये बोलने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था कि जब से मैंने तुम्हें देखा है और जाना है तब से तुम मेरी दुनिया बन गई हो। जिया – तुम पागल हो गए हो राहुल । तुम होश में तो हो ना? तुम ये क्या कह रहे हो? राहुल (पूरे कॉन्फिडेनस के साथ)- हां जिया, मैं तुमसे अपने दिल की बात कह रहा हूं कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। जिया (गुस्से में)- लेकिन मैं तुमसे प्यार नहीं करती। मैं समझती थी कि तुम बहुत सीधे हो, लेकिन तुम तो…. जिया की ये बातें सुन राहुल की आंखों में आंसू आ जाते हैं और राहुल वहां से चला जाता है।  कॉलेज खत्म होने के कुछ दिनों बाद जिया आगे की पढ़ाई करने के लिए बाहर चली जाती है। लेकिन राहुल अब हमेशा जिया की याद में उदास रहने लगता है। 



24 घंटे राहुल बस जिया को ही याद करता रहता है।  उसकी मुस्कान, उसकी चलना, उसकी अदाएं और उसका वो इंकार।  दुनियाभर के सामने राहुल बस अब अपनी झूठी मुस्कान ही दिखा पाता है। जिया को याद कर – कर के राहुल का हाल दिन-ब-दिन खराब होती चला जाती है। फिर एक दिन जब राहुल के दोस्त श्याम को ये बात मालूम होती है कि राहुल ने जिया की याद में अपनी ये हालत बना ली है तो वो राहुल के पास जाता है और पूछता है कि  जब जिया तुमसे प्यार नहीं करती और अब वो दूर जा चुकी है तो तुमने उसकी वजह से अपनी ये हालत क्यों बना रखी है।

 

तुम अब भी उसे अपने दिल में क्यों बिठा रखे हो। तुम्हें कोई और भी मिल जाएगी।‘ राहुल – श्याम, हासिल कर के तो हर कोई प्यार करता है, लेकिन खो कर प्यार करना ही तो असली प्यार है।  मैं जिया से बहुत प्यार करता हूं और करता रहूंगा। चाहे वो मेरे पास हो या ना हो।


Sachcha pyar aisa hi hota hai😊

आप उस व्यक्ति को नहीं भूल सकते, जिसे आपने अपने दिल से प्यार किया हो।  आप बस अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपनी भावना से समझौता कर सकते हैं।  हर व्यक्ति के पास अपने सच्चे प्यार के बारे में एक कहानी है, कुछ सहमत हैं, कुछ ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे वे इस पर विश्वास नहीं करते हैं।  यह मेरे दोस्त की कहानी है, मेरे सच्चे प्यार की कहानी है।  मुझे उम्मीद है कि यह आप लोगों को भी अपना सच्चा प्यार याद आएगा ।


सच्चे प्यार की असली कहानी यही है।

यह मेरे एकतरफा प्यार की कहानी है।  जैसा कि यह एक तरफा प्रेम कहानी है, यह गलत होगा यदि मैंने इस लेख में उसका नाम बताया।  मैं उसका नाम बताना पसंद करूंगा लेकिन वह इसे पसंद नहीं करेगी।  इसलिए, इस लेख में, मैं उसे शालिनी के रूप में संदर्भित करूंगा।  इस कहानी में उसके नाम के अलावा बाकी सब सच है। कहानी तब शुरू होती है जब मैं 18 साल का था (2018 के मध्य में)।  मैं अच्छी नहीं दिख रही थी, शरीर की कई मांसपेशियां और औसत चेहरा साफ़ दिख रहा था।  मैंने शायद ही लड़की के साथ कोई बातचीत की हो।  मैं बहुत ईमानदार छात्र था, केवल अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करता था।  


मैं इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष में था, मुझे अपने घर से फोन आया कि मेरे दादा की मृत्यु हो गई है।  मैं अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाया लेकिन मैं टेराविन समारोह में गया।  मैं टेराहविन फ़ंक्शन के लिए आने वाले अतिथि को पानी दे रहा था और अचानक मैंने देखा कि एक लड़की सफेद पोशाक में आ रही है।  उसके लंबे काले बाल हैं, उसके चेहरे पर डिंपल हैं, सुंदर आँखें हैं, ऐसा सरल लुक लेकिन फिर भी दुनिया में सबसे अच्छा है। 


True love story - READ

 मैं कुछ मिनटों के लिए अपनी आँख नहीं निकाल पा रहा था।  अचानक मुझे एहसास हुआ कि यह एक लड़की की जांच करने की जगह नहीं है।  मैं कुछ समय के लिए एक अलग दुनिया में था, मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि मैं इस तरह की स्थिति से पहले नहीं था।  मुझे उस लड़की से पहले ही प्यार हो गया था।  मैं उस लड़की से बात करना चाहता था।  लेकिन मैं हिम्मत नहीं कर पाया कि मैं उस लड़की से जाकर बात कर सकूं। 


 अपने रिश्तेदारों से बात करने के बाद मुझे पता चला कि वह मेरी माँ परिवार से है और उसका नाम शालिनी है (यह इस लेख का गलत नाम है)।  कुछ घंटों के बाद, मैं उसे कहीं नहीं पा रहा था।  मैं अपने रिश्तेदार से अंजलि के बारे में जानकारी लेने की कोशिश करती हूं और यह जानती हूं कि वह अपने गृहनगर बिलासपुर वापस चली गई।



एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story

मुझे उससे पहले ही प्यार हो गया है।


जब मैं कॉलेज में वापस आया तो मुझे पता था कि मैं पहले से ही उसके प्यार में हूँ।  मैं पढ़ाई नहीं कर पा रहा था, मैं सो नहीं पा रहा था, मैं कहीं और ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहा था।  मुझे केवल उसके बारे में दो जानकारी थी, उसका नाम शालिनी और उसका घर पटना है।  मैं उसे ऑनलाइन खोजने की कोशिश करता हूं।  मुझे उसकी प्रोफ़ाइल फ़ेसबुक पर मिली।  


मैं असमंजस में था, क्या मुझे उसको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजनी  चाहिए या नहीं।  जब मैं फ़ेसबुक पर उसकी प्रोफाइल पर जा रहा था, तब अचानक मुझे महसूस हुआ कि फेसबुक देख सकते हैं कि कौन आपकी प्रोफाइल पर जा रहा है।  मैं डर गया था।  मुझे लगा कि वह अपने माता-पिता को इस बारे में बताने जा रही है और मेरी प्रेम कहानी यहीं खत्म हो जाएगी।  एक सुबह जब मैं उठा तो मैंने देखा कि मुझे शालिनी का फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली है।  


Father and daughter sad story  - READ

मैं पहले की तरह खुश था।  मैं गा रहा था, नाच रहा था, चिल्ला रहा था, मुझे लग रहा था कि मैं दुनिया के शीर्ष पर हूं।  मैंने अपने किसी दोस्त को नहीं बताया कि मैं इतना खुश क्यों हूं।  मैंने सिर्फ उस फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार किया।  हमने बुनियादी बातचीत से शुरुआत की।  मैं अंजलि ऑनलाइन है या नहीं यह देखने के लिए मैं अपने फेसबुक अकाउंट 24 * 7 की जांच करता रहा।  दिन-रात मैं केवल उसके बारे में सोच रहा था। 


 रात में मैं योजना बना रहा था कि अगले दिन मैं उसे क्या बताऊँ।  ऑनलाइन आने पर मैंने उसके टाइमिंग पैटर्न को डिकोड किया।  वह शाम 5 से 7 बजे के आसपास आईएसटी पर सभी को ऑनलाइन आ रहा था।  सभी परिस्थितियों में, मैं यह सुनिश्चित कर रहा था कि मैं उस समय भी ऑनलाइन हूं ताकि मैं उससे बात कर सकूं।  यह सब लगभग 6 महीने तक चलता है।


एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story
Text message 


हम बातें करने लगे।

मैंने उससे उसका मोबाइल नंबर मांगा।  उसने मुझे अपना नंबर दिया।  अब हमने फोन पर टेक्स्टिंग शुरू कर दी।  मैंने उसे फोन करने की कोशिश की लेकिन उसने सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी।  मैं इस रिश्ते को बर्बाद नहीं करना चाहता था इसलिए इस बातचीत को केवल टेक्स्ट मैसेज में रखा।  एक साल हो गया है, मैं उसे बताना चाहता था कि मैं उससे प्यार करता हूं।  मैं उसे अपनी भावनाओं के बारे में बताने के लिए आश्वस्त था।  


मैं कुछ अच्छे मौके की तलाश में था।  इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष में मुझे कॉग्निजेंट से नौकरी का प्रस्ताव मिला।  मुझे लगा कि मेरी भावनाओं को साझा करने का यह सही समय है।  एक सप्ताह बिताकर, मैंने उसे प्रपोज़ करने के लिए एक कविता लिखी।  


Heart touching story in hindi  - READ

मैंने तय किया था कि मैं उसे सप्ताहांत पर प्रस्तावित करूंगा ताकि मेरे पास इस स्थिति को संभालने के लिए पूरा दिन हो।  रविवार की सुबह मैंने उसे वह कविता भेजी।  उसका जवाब देखकर मेरे दिल की धड़कन बढ़ रही थी।  मुझे ऐसा लग रहा  था कि वह मेरे प्रस्ताव को स्वीकार करेगी या सबसे बुरी स्थिति में, वह मुझसे कुछ और समय मांगेगी।  और 1 घंटे के बाद मुझे उससे जवाब मिला।  जवाब मेरे लिए चौंकाने वाला था।  वह मुझसे बहुत नाराज थी।  उसने जवाब दिया कि उसने मुझसे कभी यह उम्मीद नहीं की है।  उसने सीधे मुझसे कहा कि नहीं।


 उसने मुझे किसी भी चीज की तरह डांटा है।  मैं उस दिन रोया था।  मुझे उसके इस जवाब की उम्मीद नहीं थी।  उसने कहा कि वह मेरा नंबर ब्लॉक कर देगा।  उसने मुझे फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया और मुझसे पूछा कि फिर कभी उससे संपर्क करने की कोशिश न करें।  मैं उस समय मृत व्यक्ति की तरह था।  मैं उसे अपने दिल के नीचे से प्यार करता था और अब वह मुझे इस  दुनिया में किसी और से ज्यादा नफरत करता है। 


मैं एक सप्ताह के लिए बहुत परेशान था।  मैंने उसे बाहर पहुँचने की कोशिश की लेकिन उसने मुझे सभी संचार माध्यमों से रोक दिया था।  मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे जीवन में कुछ भी नहीं बचा है।  मैंने इस स्थिति के बारे में किसी को नहीं बताया।  एक महीने के बाद मुझे एहसास हुआ कि मुझे आगे बढ़ना चाहिए।  मैं इस तरह की स्थिति को दूर करने के बारे में कुछ वीडियो देखता हूं।  मैंने उसे अपने जीवन से हटाने और आगे बढ़ने का फैसला किया।


 a story in Hindi - READ

 

एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story


उसने मुझसे कहा नहीं।

2 से 3 महीने के बाद मुझे एहसास होने लगा कि मैं शालिनी को अपने दिमाग से निकालने में सक्षम नहीं हूं।  मैंने दूसरी लड़कियों पर फ़्लर्ट करने की कोशिश की लेकिन मुझे शालिनी से ज़्यादा सुंदर कोई और लड़की नहीं दिख रही थी।  अब मुझे एक मजबूत एहसास हो गया था कि मैं किसी और लड़की से प्यार नहीं कर सकता।शालिनी मेरी जिंदगी है और वह अकेली लड़की है जिसे मैं अपने दिल की तह से प्यार कर सकता हूं।  


मैं व्यावहारिक रूप से सोचता हूं और महसूस किया है कि शालिनी द्वारा मेरे प्रस्ताव को अस्वीकार करना सामान्य है।शालिनी बहुत सुंदर है।  वह दुनिया की सबसे अच्छी लड़की है और उसकी उम्मीद ऐसी होगी कि मुझे दुनिया का सबसे अच्छा लड़का मिले।  दूसरी ओर, मैं औसत से नीचे वाला लड़का था।  मैं हैंडसम नहीं था।  मैं बॉडी बिल्डर नहीं था। शालिनी के लिए मेरे प्रस्ताव को स्वीकार करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है।  तब मुझे एहसास हुआ कि मुझे अन्य लोगों से अलग खड़ा होना चाहिए।  मुझे वह होना चाहिए जिसे वह अन्य लोगों की 


Sad love story  - READ

तुलना में अधिक दिलचस्प लगता है।  मैंने शालिनी के लिए एक और कोशिश करने का फैसला किया।  उस दिन से मैंने अपने शरीर और फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया।  मैं उस दिन से अब तक नियमित रूप से जिम कर रहा हूं।  इन सभी दिनों के बीच, पूरे कैलेंडर वर्ष में मेरे सबसे अच्छे दिन आने वाले थे।  जिस दिन मैं अपने जीवन में नहीं भूल सकता।  इसकी शालिनी का जन्मदिन है।  10 जनवरी को उसका जन्मदिन है और 2010 के बाद हर साल मैं उसे ठीक 12:01 बजे विश करता हूं।  इस बार उसके जन्मदिन की शुभकामना देने के लिए मेरे पास उसका मोबाइल नंबर या फेसबुक आईडी नहीं था। 


सौभाग्य से, मेरे पास उसका ईमेल पता था।  मैंने अपने प्यार और ईश्वर से उसकी खुशी की कामना व्यक्त करने के लिए एक कविता लिखी।  उस कविता को लिखने में मुझे 2 हफ्ते लगे।  मैंने उसे जन्मदिन का ईमेल भेजने के लिए एक नया ईमेल पता बनाया क्योंकि मुझे डर था कि उसने मुझे जीमेल पर भी ब्लॉक कर दिया होगा।  मैंने उसकी जन्मदिन की शुभकामनाएँ ठीक 12:01 बजे भेजीं।  मैं पिछले 8 सालों से ऐसा कर रहा हूं।  मैं उसके जन्मदिन की शुभकामना ईमेल भेजने से कभी नहीं चूकता।  हर साल मैं उसके लिए एक नई कविता लिखता हूं।  मुझे यकीन नहीं है कि वह इन ईमेल को पढ़ती है या नहीं। लेकिन मैं वास्तव में इस बारे में चिंतित नहीं हूं क्योंकि सच्चा प्यार बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं करता है।


एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story


मैंने फैसला किया कि मैं उसका पीछा नहीं छोड़ूंगा।

मैं इंजीनियरिंग के अंतिम सेमेस्टर में था।  मैंने कंपनी में शामिल नहीं होने और पोस्ट-ग्रेजुएशन में शामिल होने का फैसला किया था।  मुझे एनआईटी नागपुर में प्रवेश मिला।  यह वर्ष 2012 था और ऑर्कुट बाजार से बाहर था ज्यादातर लोग अब facebook से जुड़ चुके हैं।  मैं वहां शालिनी को खोजता हूं और मुझे उसकी प्रोफाइल मिलती है।  मैं अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सका और मैंने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी।  मैं जल्द ही उसके जवाब की उम्मीद नहीं कर रहा था और मुझे भरोसा था कि वह मेरे दोस्त के अनुरोध को स्वीकार करेगा।  कुछ ही मिनटों में, मुझे एक सूचना मिली कि उसने मेरा मित्र अनुरोध स्वीकार कर लिया है।


School sad love story  - READ

यह 2012 की बात है, मैंने VNIT नागपुर में अपना पोस्ट ग्रेजुएशन शुरू किया है।  अंजलि ने फेसबुक पर मेरे फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया है।  मेरे लिए यह सब नई शुरुआत थी।  हमने आकस्मिक हैलो-हाय संदेशों के साथ शुरुआत की।  मैं अपनी पहले की गलतियों को दोहराना नहीं चाहता, इसलिए बहुत ही आकस्मिक मैसेजिंग रखी।

  

हर दिन मैंने कम से कम 100 बार उसकी प्रोफाइल पर जाना शुरू किया और सौभाग्य से फेसबुक के पास इस जानकारी को ट्रैक करने की सुविधा नहीं है।  मुझे आमतौर पर 3 से 4 दिनों में उससे बात करने का मौका मिलता है।  अपने दूसरे वर्ष में लगभग एक साल के लिए इन आकस्मिक चैट के बाद मेरे एमटेक मैंने उसे फिर से प्रस्तावित किया।  इस बार उसने कहा नहीं, लेकिन वह मुझ पर बहुत गुस्सा नहीं थी।  उसने मुझे संकेत दिया कि वह किसी और को पसंद करती है।


 मैं इसके साथ ठीक था।  यह आवाज़ बहुत बेवकूफ है लेकिन मैं अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सका और मैं उसे यह संदेश देता रहा कि मैं उसे हर बातचीत में बहुत प्यार करता हूँ।  वह चिढ़ गई और उसने मुझे फेसबुक से अनफ्रेंड कर दिया।


College love story in hindi  - READ

2014 में मुझे कॉमनफ्लोर नाम की कंपनी में जगह मिली।  कंपनी बैंगलोर में थी।  मैं जूली 2014 पर महीने में कॉमनफ्लोर में शामिल हुई। एक दिन मुझे उसकी बड़ी बहन शिल्पा से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई।  शिल्पा दीदी ने पहले कुछ दिनों तक मेरे साथ कुछ मैसेजिंग की और फिर उसने मुझे बताया कि वह मेरे और अंजलि के बारे में जानती है।  

मैं खुश थी कि कोई मेरे और शालिनी के बारे में जानता है और सबसे अच्छी बात यह थी कि वह सकारात्मक संदेश दे रही थी।  मैंने उसे इस स्थिति के बारे में अंजलि के साथ हस्तक्षेप नहीं करने के लिए कहा।  मैं चाहती हूं कि अंजलि अपने फैसले के आधार पर मुझसे पूरी तरह से प्यार करे।  लगभग एक महीने के बाद मैं अंजलि को फिर से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता हूं (यह उसका नया अकाउंट था। उसने पुराना वाला डिएक्टिवेट कर दिया था)।  


यह 2016 का वर्ष था। उसने मेरे फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया और हमने मैसेज करना शुरू कर दिया।  तब मुझे पता चला कि बी.टेक पूरा करने के बाद, वह कॉग्निजेंट पुणे कार्यालय में शामिल होने जा रही है।  उस तारीख से, मैंने कंपनी स्विच करने का निर्णय लिया।  मैंने पुणे शिफ्ट होने का फैसला किया। 


Breakup love story  - READ

मुझे विंगिफाई पुणे कार्यालय में रखा गया और मैंने कॉमनफ्लोर से इस्तीफा दे दिया।  मैं विनीगफी में शामिल होने वाला था और मुझे पता चला कि कुछ मेडिकल मुद्दों के कारण उसने बिलासपुर वापस जाने और एम.टेक करने की योजना बनाई है।  मेरा सारा प्रयास व्यर्थ चला गया है और अब मैं विंगिंग पुणे कार्यालय में शामिल होने के लिए उत्साहित नहीं था।


एक तरफा प्रेम कहानी-one sided love story


मैं शालिनी के दिल में मेरे लिए प्यार तलाश रहा हूं।

मैंने 2016 में Wingify को ज्वाइन किया था। अब अंजलि एक सप्ताह में मेरे संदेश का जवाब दे रही थी।  अंजलि के लिए मेरा प्यार थोड़ा कम नहीं हुआ है।  मैं अब भी उसे उसी ऊर्जा से प्यार करता हूं जैसे मैंने 2010 में देखा था। 


एक दिन मुझे शालिनी से संदेश मिला।  उसने मुझसे फेसबुक पर कुछ गोपनीयता सेटिंग्स के बारे में पूछा।  अचानक से वह साझा नहीं किया था मुझे बताता है कि वह प्यार करता है के बारे में लोगों को।  उसका नाम सूरज, सूरज दीमाग था।  उसने मुझे बताया कि वे दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे, लेकिन कास्ट इश्यू के कारण वे टूटने की योजना बना रहे थे।  मैं अपने जीवन की सबसे खराब स्थिति में था।  मेरा प्यार उसके प्यार की चर्चा कर रहा था 


Love story in hindi  - READ

और मुझे   यकीन नहीं था कि क्या कहना है।  कुछ देर सोचने के बाद मैंने उससे कहा कि अगर वह सूरज से वास्तव में प्यार करती है तो उन्हें टूटना नहीं चाहिए।  मैंने उससे कहा कि मैं उनके रिश्ते का समर्थन करूंगा और अगर आवश्यकता हुई तो मैं उसके माता-पिता से बात करूंगा।  हम उस दिन लगभग 2 घंटे चैट करते हैं।  मेरे एकतरफा रिश्ते में सबसे लंबा।  एक महीने के बाद मैंने उससे पूछा कि क्या वह सुगर के साथ ब्रेकअप करती है और उसने हां कहा।  और कहीं से मैंने बेवकूफी भरा सवाल पूछा कि क्या अब मेरे लिए कोई मौका है।  अब वो भी मुझ पर गुस्सा हो रही थी।  उसने मुझे फिर से डांटा और मुझे फेसबुक से ब्लॉक कर दिया।  अब मुझे अंजलि द्वारा अवरुद्ध होने की आदत पड़ गई।  लगभग एक महीने की खोज के बाद मुझे उसका इंस्टाग्राम अकाउंट मिला।  उसने मेरा अनुरोध स्वीकार कर लिया। 


इंस्टाग्राम पर उनके स्वीकृत अनुरोध के बाद मुझे बहुत खुशी हुई और उन्हें पिछले सभी चित्र (लगभग 100/150) पसंद हैं।  उसने मुझे फिर से डांटा और उसने मुझे इंस्टाग्राम से भी ब्लॉक कर दिया।  अब मैं बिलकुल अकेला हूं।  मेरे पास ऐसा कोई स्रोत नहीं है जिससे मैं उससे बात कर सकूं।  उसने मुझे फेसबुक, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, ट्विटर आदि सभी जगहों से ब्लॉक कर दिया है।


Most romantic love story  - READ

10 जनवरी 2018 को, मैंने उसके जन्मदिन की शुभकामनाएँ ईमेल पर ठीक 12:01 बजे भेजीं।  मैं यहां किसी जवाब की उम्मीद नहीं कर रहा था।  लेकिन अगले दिन सुबह मैंने उस मेल का जवाब देखा।  उसने मुझे उस ईमेल पर एक धन्यवाद संदेश भेजा।  मुझे अंजलि को ईमेल करने की मेरी सभी जन्मदिन की शुभकामनाएं पिछले 8 सालों से मिल रही हैं।  मैं उस दिन बहुत खुश था।  मैंने अगले दिन पार्टी को फ्लैटमेट्स को दे दिया।  कुछ हफ्तों के बाद, मैंने उससे पूछा कि क्या मैं फेसबुक पर  उसकी दोस्त बन सकती हूं और वह मुझे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजती है।  अब मुझे फेसबुक पर उसका दोस्त बने 6/7 महीने से ज्यादा हो गए हैं।  मैं उसे चैट नहीं करता क्योंकि उसने मुझे फेसबुक पर कई संदेश भेजने के लिए ब्लॉक किया है।  मैं दिन में लगभग 100 बार उसकी प्रोफाइल पर जाता हूं और हर पोस्ट को लाइक करता हूं।


मुझे विश्वास है कि हम एक दिन साथ रहेंगे।

इसके 25 नवंबर 2018 को अंजलि पर मुझे मजबूत उम्मीद है।  मैं अभी भी सकारात्मक हूं कि वह मुझे एक दिन वापस प्यार करेगी।  मेरे प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद मैं निश्चित रूप से उसका असली नाम और हमारी तस्वीरें साझा करूंगा।  उसके जन्मदिन के लगभग ४५ दिन और मैंने उसके जन्मदिन की  शुभकामना के लिए अपनी नई कविता लिखना शुरू कर दिया है।  मैं बस ईश्वर से कामना करता हूं कि उसे अपने जीवन की सारी खुशियां मिले और मुझे अपने जीवन का प्यार मिले।  मैं फेसबुक, जीमेल और इंस्टाग्राम को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मुझे शालिनी के संपर्क में आने में मदद की। 


Written By –✍ @Aryan-Rani❤️😘

Dear Reader, My name is Aryan Yadav. I have been blogging for the last 6 months and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmate and friends too. As a literature person, I am very passionate about reading and participating in my thoughts on paper. So what is better than adopting writing as a profession? If u have any doubts Or any article spelling mistakes u can suggest me at my email id - aryanyadav7261@gmail.com .....❤️


टिप्पणियाँ

  1. उत्तर
    1. Thanku so much 😘😘❤️❤️😍😍😍😘😘😘😘💗💗💗😘❤️😍😍😘😘❤️😍😍💏💏😘😘❤️😍💏❤️❤️❤️

      हटाएं

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट