सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

रियल लव स्टोरी इन हिंदी हार्ट टचिंग

 

“

आज मैं आप लोगो को एक ऐसे कहानी बता रहा हूँ जिसको सुनकर आप लोगो को बहुत कुछ सीखने को मिलता है । रीनू और मीरा बहुत ही अच्छी दोस्त थी और दोनों हमेसा कुछ न कुछ किया करती थी । अभी दोनों अपने कॉलेज में पढ़ाई कर रही है , एक दिन की बात है दोनों कॉलेज से आ रहे थे तभी उनको एक बहुत ही बूढ़ा आदमी दिखाई दिया , दोनों ने सोचा चलो उनके पास जाकर कुछ पूछते है । फिर क्या था वो दोनों उस बूढ़े आदमी के पास जाकर बैठ गए और बोला बाबा आप कैसे हो ?

Real heart touching love story  - READ

उस बूढ़े आदमी ने बोला – बेटा मैं तो सही हूँ आप लोग कैसे हो ?

दोनों ने एक साथ बोला – हम भी सही है ।

थोड़ी देर बाद दोनों ने कुछ बोला नहीं , लेकिन अगले ही पल रीनू ने पूछा – बाबा सच्चा प्यार सबको नसीब नहीं होता , इस बात में कितना हकीकत है ।

Blind man love story  - READ

रीनू की बात सुनकर वह बूढ़ा आदमी मुस्कुराया 😄और बोला आप को कभी प्यार हुवा है । रीनू ने बोला नहीं अभी तक तो नहीं हुवा है ।

Best story in hindi  - READ

फिर उस बूढ़े आदमी ने बोला यहाँ पास में एक बहुत बड़ा फूलों का बगीचा है आप दोनों लोग जाओ जो फूल सबसे सुन्दर लगे आप उसको तोड़ कर लेकर आवो ।

Dil ko chhu jane wali story  - READ

फिर क्या था दोनों दोस्तों ने बाबा की बात मान कर फूलो के बगीचा में जाने का मन बना ही लिया । कुछ टाइम और बीता जब दोनों फूल के बगीचा में पहुंच गयी तो बहुत सारे फूल थे , दोनों ने करीब एक घंटा तक फूल के बागीचा में सबसे सुन्दर फूल ढूढ़ा लेकिन कुछ भी नहीं समझ नहीं आया । लेकिन कुछ देर बाद रीनू और मीरा को

“

एक फूल बहुत पसंद आया , लेकिन दोनों ने सोचा कुछ टाइम बाद इसको देखेंगे थोड़ा और टाइम कुछ और फूल देख लू हो सकता है इससे भी ज्यादा सुन्दर फूल मिल जाये । 

रियल लव स्टोरी  - READ

दोनों आगे बढ़ गए , लेकिन थोड़े ही टाइम बाद दोनों ने सोचा चलो उसी फूल को तोड़ कर बाबा के पास चलते है ।लेकिन जब दोनों वापस आये तो देखा की वह फूल कोई और तोड़ लिया था । दोनों दोस्त बहुत ही निराश होकर उस बूढ़े आदमी के पास गयी और बोला बाबा हमको बहुत लम्बे टाइम के बाद एक फूल पसंद आया लेकिन उसको कोई और तोड़ ले गया ।

उनकी बात सुनकर वह बूढ़ा आदमी हसने लगा और बोला बेटा यही प्यार का हकीकत है , 

जो सामने होता है उसकी कदर नहीं होती और जब हम वापस आते है तो वह भी नहीं मिलता है , इसलिए सच्चा प्यार बहुत लोगो को नसीब नहीं होता है ।

रुला देने वाली लव स्टोरी  - READ

दोस्तों इस दिल छू लेने वाली कहानी से हम लोगो को यही सीख मिलता है की जो पास है उसकी कदर करना सीखो

आशा करता हूं कि मेरी यह स्टोरी अच्छी लगी  होगी आपलोग को।

इस आलेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद।  यदि आप लोगों के पास कोई सुझाव है तो कृपया हमें साझा करें और किसी भी प्रश्न को पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।  एक बार धन्यवाद।

Thanks .......💘❤️😍💗 visit my website and read

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट