सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

yeh JAWAANI hai DEEWANI लव स्टोरी हिंदी

अभिषेक एक सुंदर नौजवान लड़का है, आज ऑफिस आते समय लॉबी में उसे एक सुंदर लड़की दिखाई देती है, वह देखते ही उसका दीवाना हो जाता है, । वह उसे देखने के लिए रुकता है तब तक उसे ऑफिस बॉय आवाज़ देता है, " सर गुड मॉर्निंग, !   वह मुड़कर उसे देखता है और कहता है," गुड मार्निंग मोहन , सब ठीक है, ! वह हां में सर हिला दिया,अभिषेक पलट कर देखता है ,तब तक वो गायब हो जाती है, अभिषेक का मूड ऑफ होता है, पर वह किसको दोष दे ,अब बॉय देख कर गुड मॉर्निंग ना बोले तो भी बुरा और उसको जवाब नही देना वो भी अच्छा नहीं होता है, वह खुद को कोसते हुए, लिफ्ट में जाता है, वह जाकर अपने केबिन में बैठकर कंप्यूटर ऑन करता है,। उसी समय उसके बॉस का फोन आता है , वह अपने केबिन में बुलाता है, उसकी यह सॉफ्टवेयर की कंपनी है , यह कई बड़ी कंपनी को सर्विस देते हैं, । उसके बॉस सुंदर साहू ने बहुत ही मेहनत से इस कंपनी को आगे बढ़ाया है, । वह केबिन में इंटर करता है तो बॉस के सामने उसी लड़की को बैठी देखता है तो जैसे उसके दिल में फ्रिज खुल जाता है, वह बॉस के सामने कुछ रिएक्ट नही कर पता है और चुप चाप खड़ा हो जाता है सुंदर उसे देख कहता है

रानी और आर्यन की famous True Love Story In Hindi

रानी और आर्यन की famous True Love Story In Hindi

रानी और आर्यन की famous True Love Story In Hindi


साथियों नमस्कार , मैं हूँ आपका दोस्त आर्यन और आज के इस कहानी में सुनाने वाला हूँ रानी(Rani)और आर्यन(आर्यन) की एक ऐसी लव स्टोरी जो आपको फ़ील कराएगी की प्यार में सब कुछ जायज हैं। कुछ ऐसे ही किस्से कहानियों से रूबरू कराती हमारी आज की यह कहानी - let's begin


आर्यन और रानी की पहली मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी। रानी की आँखों ने पहली नजर में ही आर्यन को अपने प्यार के मोहजाल में फँसा लिया था और आर्यन भी बिना कुछ सोचे समझे उसकी तरफ खिंचता जा रहा था।


Heart-touching love story   - READ


धीरे-धीरे यह प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों को लगा कि कुदरत ने उनको एक-दूसरे के लिए ही बनाया है। दोनों ने निश्वय किया कि जब उनकी पढ़ाई खत्म होगी और आर्यन को किसी कंपनी में अच्छी जॉब मिल जाएगा तब वह अपने माता-पिता से अपनी शादी की बात करेंगे।


वक्त गुजरता गया और आर्यन को एक मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छे पैकेज पर जॉब भी मिल गया। आर्यन रानी को बहुत प्यार करता था और रानी भी जान से ज्यादा आर्यन को चाहती थी और एक-दिन दोनों ने अपने माता-पिता के समक्ष अपनी शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।


Pratibha E study  - JOIN U TUBE CHANNEL


कहते हैं ना कि दुनिया का हर शख्स किस्मत के बारे में जानता जरूर है लेकिन किस्मत में क्या लिखा होता है वह कोई भी नहीं जानता। रानी के माता-पिता किसी भी हालात मैं अपनी बेटी का हाथ आर्यन के हाथ में सौंपना नहीं चाहते थे। क्योंकि दोनों की जाति अलग थी और रानी के पिता अंतरजातीय विवाह में बिल्कुल भी भरोसा नहीं करते थे उन्हें यह रिश्ता पसंद नहीं था। जब बात बिगड़ने लगी तो आर्यन अलग होने के लिए तैयार हो गया। वह रानी की नजरों से बहुत दूर हो गया।


Love story in hindi  - READ


इस घटना को छ: साल बीत गए और एक दिन फिर आर्यन और रानी एक-दूसरे के सामने आकर खड़े हो गए लेकिन अब हालात पूरी तरह बदल चुके थे कृष्ण नाम के एक शख्स के साथ रानी की सगाई हो चुकी थी। रानी अपनी पिछली जिंदगी और पहले प्यार को पूरी तरह भुला चुकी थी और अपने नए जीवन की शुरुआत करने जा रही थी लेकिन आर्यन तब भी उसे भुला नहीं पाया था। उसने सगाई तोड़ने के लिए रानी को मनाया भी लेकिन वह असफल रहा।


very emotional love story  - READ


किसी ने सच ही कहा है कि, 'प्यार को पाने के लिए आदमी किसी भी हद तक जा सकता है।' आर्यन भी अपने प्यार को पाने के लिए हैवानियत की हद तक जा पहुँचा उसने किसी भी तरह कृष्ण को रास्ते से हटाने का मन ही मन फैसला कर लिया और क्रोध में आकर जून 2008 में उत्तरी दिल्ली की एक इमारत की सातवीँ मंजिल से कृष्ण को फेंक दिया।


कृष्ण की मौत के आरोप में आर्यन की गिरफ्तारी हुई, पूरा मामला कोर्ट में गया और जिसे वह अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करता था उसी रानी की गवाही पर आर्यन को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुना दी। आर्यन को जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया गया।


wo krta raha aur me sehti rahi  - READ

प्यार एक ऎसा नशा है जो कभी उतरने का नाम नहीं लेता। आर्यन भी इस नशे की गिरफ्त मैं पूरी तरह आ चुका था। जेल जाने के बावजूद भी उसके मन में रानी के प्रति प्रेम जीवित था। जब वह जमानत पर छूटकर बाहर आया तो वही प्यार फिर से परवान चढ़ने लगा। इस बार किस्मत ने आर्यन का पूरा साथ दिया और रानी ने उसके प्यार को स्वीकार करके उसके साथ शादी कर ली।


दूसरी तरफ आर्यन का मामला दिल्ली हाईकोर्ट में चला गया। किसी समय अपने भावी पति कृष्ण की हत्या के आरोपी को सजा सुनाने के लिए कोर्ट में गवाही देने वाली रानी अब उसी आरोपी पति आर्यन को बचाने के लिए बेताब हो गई उसने अपने पहली गवाही बदलने की इच्छा जाहिर की लेकिन भारत का कानून कहाँ कभी किसी को छोड़ता है। कोर्ट ने रानी की याचिका खारिज करते हुए आर्यन की सजा को बरकरार रखा। आज भी रानी आर्यन को कानून की गिरफ्त से बचाने के लिए पूरी तरह जद्दोजहद कर रही है। किसी ने गलत नहीं कहाँ कि 'प्यार' और 'युद्ध' में सब कुछ जायज होता है।


रानी और आर्यन की famous True Love Story In Hindi

True line - किसी ने सच ही कहा की सच्ची मोह्हबत हर किसी को नसीब नहीँ होती,जैसे इस स्टोरी में रानी और रानी दोनों एक दूसरे के न हो पाए। वो कहते हैं न इश्क़ और वॉर में सब कुछ जायज हैं , रानी हर वक़्त आर्यन को कभी अकेला नहीं छोड़ना चाहती हैं ....उसे लाख कोशिस ही क्यो न करना पड़े , यही तो प्यार हैं


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट