सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

प्यार में हैं सजा भी- Romentic couple love story in hindi

“
Sweet couple image

प्यार में  हैं सजा भी- Romentic couple love story in hindi

आपने कितनी सारी लव स्टोरी सुनी होगी और पढ़ा होगा आपने लेकिन में जो लव स्टोरी सुनाने जा रहा हूँ वो औरो से बेहद खास और दिलचस्प हैं 💔😔 ये स्टोरी आपका दिल जीत लेगी।

हेलो दोस्तों में हूँ आपका होस्ट आर्यन और में आज लेकर आ गया हूँ बेहद ही इंटरेस्टिंग और दिल को छू जाने वाली लव स्टोरी एंड believe में इस से पहले आप ऐसी लव स्टोरी न तो सुनी होगी न तो पढ़ी होगी।

Tumse dur jane ka gum hmesa aayega hme - READ

प्यार में है सज़ा भी मैं संतोष हूं। मेरी शादी मनोज के साथ हुई। हमारी शादी को 20 साल हो गए हैं। हमारी प्रेम कहनी बहुत मुश्किल दौर से गुज़री है। पर आज हम दोनों एक दूसरे के साथ बहुत खुश हैं।

हमारी कहानी कुछ इस तरह है... मेरी मनोज से पहली मुलाक़ात अपनी दीदी के देवर की शादी में हुई। यहीं से हम दोनों मे दोस्ती हो गई।

मनोज मेरे जीजा जी के दोस्त होने के कारण हमारे घर भी आने लगे और हम दोनों कब करीब आ गए पता ही नहीं चला। न जाने कब यह दोस्ती प्यार में बदल गई। इसका एहसास तब हुआ जब मेरे पापा ने मेरे रिश्ते की बात मुझसे पूछी।

तब मैंने कहा कि पापा मुझे मनोज पसंद है। लेकिन मेरे घरवालों ने कहा कि वह हमारी कास्ट का नहीं है और हम तेरी शादी उससे नहीं कर सकते। इस पर मैंने कहा कि जब वह इतने दिनों से हमारे घर आते थे तब तो आप उन्हें अपने बेटे जैसा प्यार देते थे।

Laila majnu real love story - READ

अब जब मैं उन्हें चाहने लगी तो बीच में कास्ट कहां से आ गई? मेरी मम्मी ने कहा की उसे भूल जा उससे तेरी शादी किसी भी कीमत पर नहीं हो सकती। लेकिन मेरे लिए इन 6 सालों के प्यार को भूल पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था।

तब मैंने मनोज से बात की। उन्हें बताया कि मेरे मम्मी-पापा मेरे लिए लड़का ढूंढ रहे हैं। अब हम क्या करें। तब मनोज ने मेरे जीजा जी राजन से बात की जो कि उनके दोस्त भी थे। जीजाजी ने भी साफ कह दिया की 'तुम्हारी शादी नहीं हो सकती।

“A
A couple image 

हां लेकिन तुम दोनों कोर्ट मैरेज कर लो। बाद में घर वालों को मैं मना लूंगा'। लेकिन तब भी मैंने ऐसा नहीं किया और 6 महीने तक घरवालों को मनाने-समझाने की कोशिश करती रही। मैं चाहती थी कि वे हमारी शादी के लिए मान जाएं।

पर मेरे घर वाले यह जानते हुए भी कि हम लायक हैं, कास्ट को लेकर अड़े रहे और शादी के लिए तैयार नहीं हुए। जब घर से शादी के लिये दबाव बढ़ने लगा और मुझे लड़का देखने आ गया तो मैंने और मनोज ने अपने जीजा राजन की सलाह मानकर।शादी कर ली।

Heart broken love story -READ

शादी के बाद जब मैं अपने ससुराल गई तो उन्होंने भी हमें अपनाने से साफ इनकार कर दिया। तब मनोज के एक दोस्त ने अपने घर मे हमें जगह दी। लेकिन किसी और के घर में ज्यादा दिन तक रहना मुनासिब नहीं था।

तब हम दोनों ने नौकरी ढूंढनी शुरु की। थोड़ी दिक्कतें तो आईं, लेकिन उसके बाद हमें नौकरी मिल गई। हमने किराए पर एक कमरा लिया। शुरुआती दिन हम दोनों ने बहुत मुश्किल में गुज़ारे।

कई बार तो खाने के लिए पैसे भी नहीं होते थे। पर हम दोनों ने कभी एक-दूसरे से कोई शिकायत नहीं की। हम सब को यह दिखाना चाहते थे कि हमारा प्यार सच्चा है और प्रेम विवाह भी कामयाब होते हैं।

थोड़े समय बाद मुझे एक प्यारी सी बेटी हुई। इसके बाद मेरे ससुराल वाले हमें घर वापस ले आए। इस बीच हमारा फाइनैंशल स्टेटस थोड़ा ठीक हुआ। 3 साल बाद मेरी दूसरी बेटी भी हो गई। लेकिन मेरे घरवालों ने मुझे आज तक नहीं अपनाया। मेरी शादी के 3 साल बाद मेरे पापा का निधन हो गया। मेरे घरवालों को लगता है कि मैं उनकी मौत के लिए जिम्मेदार हूँ।

“
A Boy with dad image

आज 20 साल की शादी के बाद मई अपनी दो परियों जैसी बेटियों और पति के साथ बहुत खुश हूं पर मुझे आज भी अपने परिवारवालों का इंतज़ार है। मैं चाहती हूं कि कम से कम अब तो मम्मी मुझे माफ करके अपने सीने से लगा लें और ढेर सारा प्यार करें।

Best love story forever -READ

दोस्तों अगर कोई किसी से सच्चा प्यार करता हैं न , तो वो उसे दर्द पहुचाने का कभी सोच भी नही सकता ...अगर वो उसे दर्द पहुँचता हैं तो इसका मतलब उसने उसे कभी प्यार किया ही नहीं था। बस अपनी मतलब के लिए वो उस से प्यार करने का नाटक कर रहा था।

अगर आपको ये कहानी अछि लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए अपने दोस्तो को .....

Thanks! Thank you very much all the audience present here to listen to me and share my thoughts.

If you like the post, don't forget to share, your one share can change a lot of people.

Written By –✍ @Aryan-Rani❤️😘

Dear Reader, My name is Aryan Yadav . I have been blogging for last 6 month and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmate and with friends too. As a literature person, I am very passionate about reading and participating in my thoughts on paper . So what is better than adopting writing as a profession ? If u have any doubt Or any article  spelling mistakes u can suggest me on my email id - aryanyadav7261@gmail.com .....❤️

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट