सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

सच्चे प्रेमी प्यार में सब कुछ कुर्बान करते हैं-Heart Touching love story

सच्चे प्रेमी प्यार में सब कुछ कुर्बान करते हैं-Heart Touching love story


सच्चे प्रेमी प्यार में सब कुछ कुर्बान करते हैं-Heart Touching love story


हेलो व्यूअर , मैं हु आपका दोस्त आर्यन और मैं आपको सुनाने वाले हूं 5 सच्ची कहानी जो आपके दिल को छु जायेगी -let's begin


एक बार की बात है. एक लड़का था वो एक लड़की से बहुत प्यार करता था. लेकिन लड़की अंधी थी. वो लड़का उस लड़की का बहुत ख्याल रखता और हमेशा उसे खुश रखने की कोशिश किया करता था,ऐसे ही बेहतरीन स्टोरी के लिए यहां पर क्लिक करें :  प्रेम कहानिया



Crying love story  -READ


वह लड़का जब भी उस लड़की से मिलता था तो वह लड़की उस लड़के से हमेशा यही कहती थी - अगर मेरी आँखे होती तो मैं तुम्हे देख पाती और पूरी जिन्दगी तुम्हारे साथ रहने के लिए तुमसे शादी कर लेती...


कुछ दिनों बाद उस लड़की को किसी ने आँखे दान कर दी. अब वो लड़की आराम से देख सकती थी, इसलिए लड़का बड़ा खुश हुआ. आँखे मिलने के कुछनदिन बाद वो लड़की उस लड़के से मिलने गई और उसने देखा की लड़का भी अँधा है.


लड़के ने कहा की अब आप देख सकती हो इसलिए मुझे जी भरके देख लो और क्या अब हम शादी कर सकते है? लड़की ने बिना कुछ सोचे समझे ही झट से मना कर दिया और बोली - नहीं मैं एक अंधे से शादी कैसे कर सकती हूँ?

लड़का उसकी बात सुनकर मुस्कुराया और लड़की के हाथ में एक लेटर देकर वहा से चला गया. उस लेटर में लिखा था.- तुम जहा भी रहो सदा खुश रहना और मेरी आँखों का ख्याल रखना...


Moral - दोस्तों, आपका प्यार हमेशा सफल और सच्चा हो, ये जरूरी नहीं होता। कई बार लोगों को प्यार में धोखा भी होता है, लेकिन इसमें कहीं ना कहीं कमी आपमें भी रही होगी। जो आपने ऐसे इंसान से प्यार किया जो आपके लिए था ही नहीं। कहीं ना कहीं इंसान को परखने में गलती आपसे भी हुई होगी। ऐसे ही बेहतरीन स्टोरी के लिए यहां पर क्लिक करें :  प्रेम कहानिया



स्टोरी पार्ट -2-सब कुछ जायज है प्यार में...

सच्चे प्रेमी प्यार में सब कुछ कुर्बान करते हैं-Heart Touching love story

रवि और अनिता की पहली मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी। अनिता की आँखों ने पहली नजर में ही रवि को अपने प्यार के मोहजाल में फँसा लिया था और रवि भी बिना कुछ सोचे समझे उसकी तरफ खिंचता जा रहा था। धीरे-धीरे यह प्यार परवान चढ़ने लगा। ऐसे ही बेहतरीन स्टोरी के लिए यहां पर क्लिक करें : - प्रेम कहानिया



दोनों को लगान कि कुदरत ने उनको एक-दूसरे के लिए ही बनाया है। दोनों ने निश्चय किया कि जब उनकी पढ़ाई खत्म होगी और रवि को किसी कंपनी में अच्छी जॉब मिल जाएगा तब वह अपने माता-पिता से अपनी शादी की बात करेंगे।


Love at first sight  -READ


वक्त गुजरता गया और रवि को एक मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छे पैकेज पर जॉब भी मिल गया। रवि अनिता को बहुत न प्यार करता था और अनिता भी जान से ज्यादा रवि को चाहती थी और एक-दिन दोनों ने अपने माता-पिता के समक्ष अपनी शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। ऐसे ही बेहतरीन स्टोरी के लिए यहां पर क्लिक करें : - प्रेम कहानिया



कहते हैं ना कि दुनिया का हर शख्स किस्मत के बारे में जानता जरूर है लेकिन किस्मत में क्या लिखा होता है वह कोई भी नहीं जानता।


अनिता के माता-पिता किसी भी हालात मैं अपनी बेटी का हाथ रवि के हाथ में सौंपना नहीं चाहते थे। क्योंकि दोनों की जाति अलग थी और अनिता के पिता अंतरजातीय विवाह में बिल्कुल भी भरोसा नहीं करते थे उन्हें यह रिश्ता पसंद नहीं था। ऐसे ही बेहतरीन स्टोरी के लिए यहां पर क्लिक करें : - प्रेम कहानिया



जब बात बिगड़ने लगी तो रवि अलग होने के लिए तैयार हो गया। वह।अनिता की नजरों से बहुत दूर हो गया।


इस घटना को छ: साल बीत गए और एक दिन फिर रवि और अनिता एक-दूसरे के सामने आकर खड़े हो गए लेकिन अब हालात पूरी तरह बदल चुके थे शिवा।नाम के एक शख्स के साथ अनिता की सगाई हो चुकी थी। अनिता अपनी पिछली जिंदगी और पहले प्यार को पूरी तरह भुला चुकी थी और अपने नए।


जीवन की शुरुआत करने जा रही थी लेकिन रवि तब भी उसे भुला नहीं पाया था। उसने सगाई तोड़ने के लिए अनिता को मनाया भी लेकिन वह असफल रहा। किसी ने सच ही कहा है कि, 'प्यार को पाने के लिए आदमी किसी भी हद तक जा सकता है।'


Emotional love story  - READ


रवि भी अपने प्यार को पाने के लिए हैवानियत की हद तक जा पहुँचा उसने किसी भी तरह शिवा को रास्ते से हटाने का मन ही मन फैसला कर लिया और क्रोध में आकर जून 2002 में उत्तरी दिल्ली की एक इमारत की सातवीं मंजिल से शिवा को फेंक दिया।


शिवा की मौत के आरोप में रवि की गिरफ्तारी हुई,।पूरा मामला कोर्ट में गया और जिसे वह अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करता था उसी अनिता की गवाही पर रवि को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुना दी।


रवि को जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया गया। प्यार एक ऐसा नशा है जो कभी उतरने का नाम नहीं लेता। रवि भी इस नशे की गिरफ्त मैं पूरी तरह आ चुका था। जेल जाने के बावजूद भी उसके मन में अनिता के प्रति प्रेम जीवित था। जब वह जमानत पर छूटकर बाहर आया तो वही प्यार फिर से परवान चढ़ने लगा। 


इस बार किस्मत ने रवि का पूरा साथ दिया और अनिता ने उसके प्यार को स्वीकार करके उसके साथ शादी कर ली। दुसरी तरफ रवि का मामला दिल्ली हाईकोर्ट में चला गया। किसी समय अपने भावी पति शिवा की हत्या के आरोपी को सजा सुनाने के लिए कोर्ट में गवाही देने वाली अनिता अब उसी आरोपी पति रवि को बचाने के लिए बेताब हो गई उसने अपने पहली।


Romantic love story  - READ


गवाही बदलने की इच्छा जाहिर की लेकिन भारत का कानून कहाँ कभी किसी को छोड़ता है। कोर्ट ने अनिता की याचिका खारिज करते हुए रवि की सजा को बरकरार रखा। आज भी अनिता रवि को कानून।की गिरफ्त से बचाने के लिए पूरी तरह जद्दोजहद कर रही है। किसी ने गलत नहीं कहाँ कि 'प्यार' और 'युद्ध' में सब कुछ जायज होता है।


स्टोरी पार्ट -3-आए हो मेरी जिंदगी में तुम बहार बन के

सच्चे प्रेमी प्यार में सब कुछ कुर्बान करते हैं-Heart Touching love story

मेरी जिंदगी खुली किताब की तरह थी। उस किताब में लोगों के लिए प्यार और हमदर्दी के सिवा कुछ नहीं था। मैं अपने दोस्तों के लिए कुछ भी कर सकती थी और मेरी इस आदत ने मुझे परेशानी में डाल दिया था। एक वक्त ऐसा भी आया जब मैं बिल्कुल अकेली हो गई थी।


मैं उन दिनों 12वीं के एग्जाम की तैयारी कर थी, जब तुम मेरी लाइफ मेंआए थे। मैं बहुत टूट चुकी थी। हर कोई मुझे बातें सुनाता था, जबकि मेरी कोई गलती नहीं थी। मैं तो बस अपनी दोस्त की जिंदगी बचा रही थी और सबने।मुझको ही गलत समझ लिया था।


Heart touching love story  - READ


अपनी पर्सनल दुश्मनी निकालने के लिए सभी ने मुझे बेवजह बदनाम करना चाहा। उस वक्त तुमने मेरा हाथ थामकर मुझे सहारा दिया। तुमने मुझे उस मुश्किल दौर से निकाला था। हालांकि, मैं इतनी बार धोखानखा चुकी थी कि मैं तुम पर भी भरोसा नहीं कर पा।रही थी। तुम मुझे समझाने की कोशिश करते लेकिन मैं हमेशा तुमसे दूर ही रहती। मुझे बहुत देर बाद अहसास हुआ था ।


तुम्हारे प्यार का। तुम मुझसे कहते।थे कि मैं तुम्हारा हाथ कभी नहीं छोडूंगा और तुमने।ऐसा किया भी। तुम आज भी मेरे साथ हो। तुम्हारे।घरवाले जानते हैं कि मैं तुम्हारी गर्लफ्रेंड हूं और बहुत।ही जल्द हमारी शादी होने वाली है। तुम मुझे अपने पापा से मिलवाने वाले हो यह सोचकर मैं काफी एक्साइटेड हूं।


मैं भी उनसे मिलना चाहती हूं। मेरी।जिंदगी में आने के लिए और मुझे अपनाने के लिए तुम्हारा शुक्रिया अमित। आज के दिन मैं तुमसे बस।यही कहना चाहती हूं 'आए हो मेरी जिंदगी में तुम न बहार बन के'...आई लव यू


स्टोरी पार्ट -4-जब हुआ मोहब्बत का अहसास तो


सच्चे प्रेमी प्यार में सब कुछ कुर्बान करते हैं-Heart Touching love story

काफी समय पहले की बात है एक लड़के को एक लड़की से प्यार हो गया. वो लड़का हर रोज उस लड़की से मिलने जाता था लेकिन वह लड़की उस लड़के से प्यार नहीं करती थी


उस लड़की ने हर बार उस लड़के से यहीं कहा की वह इस प्यार के चक्कर में नहीं पड़ना चाहती है. लेकिन लड़का बहुत जिद्दी था वह नहीं माना और हर रोज उसकी लड़की को किसी न किसी बहाने से मिल ही लेता था।


Rula dene wali love story  - READ


एक दिन उस लड़के ने उस लड़की का हाथ पकड़ लिया और अपने प्यार का इजहार किया लेकिन इस बार फिर लड़की ने उसके प्यार को ठुकरा दिया और वह उस लड़के से बोली - मैं तुझसे प्यार तो क्या तेरी शक्ल भी नहीं देखना चाहती. लड़के ने लड़की से कहा - तुम अगले दस दिन के अन्दर खुद मुझसे मोहब्बत का इकरार करोगी,यह मेरा वादा है. 


लड़का दिन - रात बारिश में धुप में उस के घर के सामने खड़ा रहा. लड़की रोज उसे छत से देखती थी. जब नो दिन बीत गए तो लड़की को सच में लड़के की मोहब्बत का अहसास हो गया और उसने सोचा की कल सुबह यानि दसवें दिन मैं उस लड़के से प्यार का इकरार करूंगी।


जब वो सुबह घर से बहार उस लड़के को मिलने गई तो वह लड़का उसे वहां नही मिला और वहां एक कागज़ मिला जिस पर लिखा था - तेरे चक्कर में तेरी सुन्दर और सुशील बहन पट गई है इसलिए अब मुझे तुम्हारे इजहार की कोई जरूरत नहीं रही साली।जी हो सके तो मुझे माफ़ कर देना...


स्टोरी पार्ट-5-अरे पगली अपना दिल तो लेती जा


सच्चे प्रेमी प्यार में सब कुछ कुर्बान करते हैं-Heart Touching love story

बहुत समय पहले की बात है एक लड़का और एक लड़की एक दुसरे से बहुत प्यार करते थे


वह लड़की हमेशा उस लड़के को कहती थी - "मेरा दिल तुम्हारे पास है". वह लड़की उस लड़के के गले लगते हुए कहती थी।


Romantic love story  - READ


मै तम्हारे बिना जी नहीं सकती हूँ. एक दिन उस लड़की की शादी किसी और से हो जाती है. शादी के बाद लडकी के पास एक गिफ्ट आता है जिसे देखकर लडकी बहुत रोती है. और बेहोश हो जाती tric गिफ्ट में एक कांच का जग था।


उस जग में लडके का खून से भरा दिल रखा हुआ था और एक कागज चिपका हुआ था जिसपे लिखा था - अरे पगली अपना दिल तो लेती जा, वरना अपने पति को क्या देगी.


अगर आपको ये कहानी अछि लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए अपने दोस्तो को 

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट