सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

yeh JAWAANI hai DEEWANI लव स्टोरी हिंदी

अभिषेक एक सुंदर नौजवान लड़का है, आज ऑफिस आते समय लॉबी में उसे एक सुंदर लड़की दिखाई देती है, वह देखते ही उसका दीवाना हो जाता है, । वह उसे देखने के लिए रुकता है तब तक उसे ऑफिस बॉय आवाज़ देता है, " सर गुड मॉर्निंग, !   वह मुड़कर उसे देखता है और कहता है," गुड मार्निंग मोहन , सब ठीक है, ! वह हां में सर हिला दिया,अभिषेक पलट कर देखता है ,तब तक वो गायब हो जाती है, अभिषेक का मूड ऑफ होता है, पर वह किसको दोष दे ,अब बॉय देख कर गुड मॉर्निंग ना बोले तो भी बुरा और उसको जवाब नही देना वो भी अच्छा नहीं होता है, वह खुद को कोसते हुए, लिफ्ट में जाता है, वह जाकर अपने केबिन में बैठकर कंप्यूटर ऑन करता है,। उसी समय उसके बॉस का फोन आता है , वह अपने केबिन में बुलाता है, उसकी यह सॉफ्टवेयर की कंपनी है , यह कई बड़ी कंपनी को सर्विस देते हैं, । उसके बॉस सुंदर साहू ने बहुत ही मेहनत से इस कंपनी को आगे बढ़ाया है, । वह केबिन में इंटर करता है तो बॉस के सामने उसी लड़की को बैठी देखता है तो जैसे उसके दिल में फ्रिज खुल जाता है, वह बॉस के सामने कुछ रिएक्ट नही कर पता है और चुप चाप खड़ा हो जाता है सुंदर उसे देख कहता है

सच्चे प्यार की लव स्टोरी A Short Love Story in Hindi

सच्चे प्यार की लव स्टोरी A Short Love Story in Hindi


नमस्कार साथियो, मै हूँ आपका दोस्त आर्यन और में लेकर आ गया हूँ बेहद ही दिलचस्प लव कहानी जो आप सभी को पसंद आयेगा, तो चलिए शुरू करते हैं:-

“

मेरी उम्र 25 साल है। मैं बचपन से ही इंट्रोवर्ट किस्म का हूं और ज़रा कम बातें किया करता हूं। जब मैं 23 साल का था , तब मुझे एक लड़की से प्यार हो गया। हालांकि , वह मुझे नहीं जानती थी , लेकिन मैं उससे एक पार्टी में मिला था। मुझे लगता था कि उसके मन में भी मेरे लिए कुछ न कुछ है , लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था।


एक दिन मैं एक पार्टी में अपने दोस्तों के साथ गया। मैं कभी-कभी बियर पी लेता हूं और वहां मैंने अपने दोस्तों के साथ थोड़ी-बहुत बियर ले ली। दुर्भाग्य देखिए , वह लड़की भी वहीं आई हुई थी और उसने मुझे ड्रिंक लेते हुए देख लिया। बस उस दिन से उसने मेरी तरफ देखना भी बंद कर दिया। मैंने कई बार उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी।

“

फिर एक दिन पता चला कि उसकी शादी कहीं और तय हो गई है। बस उस दिन से मेर दिल में जो उसके लिए प्यार था , उसे वहीं दफन कर दिया। मैंने खुद से यह वादा भी किया है कि ताउम्र शादी नहीं करूंगा। शायद ऐसे ही मैं अपने किए पर पश्चाताप कर सकूँ।


स्टोरी पार्ट-2-फिल्मों जैसी मेरी लव स्टोरी-Best true love story in Hindi true love story forever


जब किसी अनदेखे अंजाने की हर बात अच्छी लगने लगे, हर खुशी-हर गम उससे साझा करने का दिल करे... ऐसी लवस्टोरी में उन अनदेखे अंजानों का आमने-सामने मिलना वाकई दिलचस्प होता है। यह कहानी है 1999 में आई फिल्म 'सिर्फ तुम' की। यह कहानी आपने भी फिल्मों में, सीरियल्स में देखी होगी।

“

फिल्मों की यह कहानी मेरी जिंदगी में घटेगी ऐसा मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। एक दूसरे को चिट्ठी लिखकर दिल का हाल बताना और हर बार मिलते-मिलते फिर बिछड़ जाना... ऐसे ही बार-बार मिलते-मिलते न मिलने की फिल्मी कहानी है बिल्कुल मेरी। फर्क सिर्फ इतना है कि हम एक-दूसरे को चिट्ठी नहीं लिखते थे बल्कि चैट करते थे।


2011 की बात है। मेरे फैमिली मेंबर मुझे शादी के लिए राजी करने में जी-जान से जुटे थे और मैं इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं था। यह बात मुझ अक्सर परेशान भी करती थी।

“

जब भी परिवार वाले शादी का जिक्र करते, या तो मैं बात पलट देता या नाराज होकर वहां से चला जाता। इसी दौरान चैटिंग के जरिए मेरी मुलाकात गिफ्टी नाम की लड़की से हुई। कुछ दिनों बाद हम दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। एक दिन मैंने अपनी शादी वाली प्रॉब्लम के बारे में गिफ्टी को बताया। गिफ्टी यह बात सुनकर हैरान रह गई। उसने बताया कि वह भी इसी प्रॉब्लम से गुजर रही है। इस कॉमन प्रॉब्लम ने हम दोनों की नजदीकियां बढ़ा दी। करीब आठ महीने तक यह सिलसिला चला।


“

कहानी में ट्विस्ट चैटिंग के दौरान कई बार हमने एक-दूसरे से मिलने की बात की, लेकिन हर बार कोई न कोई अड़चन आ जाती थी। फिर मुझपर शादी को लेकर परिवार का दबाव बढ़ने लगा। मैंने बातों-बातों में गिफ्टी से जिक्र किया कि एक लड़की को लेकर परिवार का दबाव लगातार बढ़ रहा है।



मैंने फेसबुक पर उस लड़की के बारे में गिफ्टी को बताया। गिफ्टी को लगा जैसे उसकी ही बात हो रही है। गिफ्टी ने मुझसे पूछा, 'लड़की का नाम क्या है और कहां रहती है? मैंने कहा कि मैंने उसके बारे में पूछा ही नहीं जब शादी नहीं करनी तो नाम पूछ कर क्या करूं, लेकिन
गिफ्टी ने जिद की।


मैंने परिवार में अपनी भाभी से उसका नाम और अड्रेस पूछकर गिफ्टी को बताया। इसके बाद गिफ्टी ने अचानक मुझसे बात करना बंद कर दी। मैं इस बात को लेकर परेशान रहा, लेकिन कुछ दिन बाद मैंने भी इस ओर ध्यान देना बंद कर दिया और जिस लड़की से परिवार के लोग शादी करने के लिए दबाव बना रहे थे उससे शादी के लिए हां कर दी।

“

शादी के दिन दुल्हन मेरे सामने थी और उसने जब मुझे बताया कि वह ही गिफ्टी है, तो बस मैं उसे देखता रहा गया। मैं यकीन नहीं कर पा रहा था वाकई यह सच है। मुझे लगा कि कहीं मैं सपना तो नहीं देख रहा लेकिन यह सच्चाई थी। फिल्मी सी लगने वाली मेरी सच्ची लव स्टोरी....


अगर आपकी भी  ऐसी कोई लव स्टोरी हैं तो आप मेरे साथ साझा कर सकते हो 😍😍😊😊

Heart touching love story - READ

अगर आपको ये कहानी अछि लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए अपने दोस्तो को .....


Written By –✍ @Aryan-Rani❤️😘

Dear Reader, My name is Aryan Yadav . I have been blogging for last 6 month and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmate and with friends too. As a literature person, I am very passionate about reading and participating in my thoughts on paper . So what is better than adopting writing as a profession ? If u have any doubt Or any article  spelling mistakes u can suggest me on my email id - aryanyadav7261@gmail.com .....❤️

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट