सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

देखा एक खाब मैंने तेरे साथ- Dekha ek Khaab heart touching love story

हेलो दोस्तों मैं हूं आपका दोस्त आर्यन , मैं एक राइटर हूं और मैं कहानियां लिखता हूँ , मेरे ब्लॉग में आपका स्वागत है और आज मैं सुनाने जा रहा हूँ। The sad love story love story, जिसे देखने के बाद मेरा दिल बस उसका ही होगा। न जाने वो आसमान की परी थीं या दिल चुराने वाली सहजादी , जो भी थीं आज उसने मेरा भी दिल चुरा लिया उसकी एक झलक ने........उसकी एक झलक ने मेरे दिल पे ऐसा जादू  किया कि बस मेरा दिल उसकी एक झलक देखने को  बेकरार हैं ......कौन थी वो , और कहा चली गई.....तो शुरू करते हैं अपनी लव स्टोरी को .....💔



Kissing image


मेरा नाम आर्यन है और मैं आप सबको सुनाने जा रहा हूँ, अपनी लव स्टोरी  मैं देखने में ज़्यादा हैंडसम तो नहीं लेकिन एक लडकी थी जिसका नाम आरुषि था जिससे मैं बहुत प्यार करता था और शायद वो भी मुझसे प्यार करती थी..शायद !


देखा एक खाब मैंने तेरे साथ- Dekha ek Khaab heart touching love story


ये बात है सितम्बर 2018 के वक़्त की जब मेरी और आरुषि की बाते बहुत कम होने लगी थी. मैंने आरुषि को कई बार पुछा था कि आजकल क्यों तुम मुझसे बात कम करती हो, कोई प्रॉब्लम है क्या…  कोई परेशान कर रहा है क्या …लेकिन आरुषि ने मुझे कुछ नहीं बताया.


फिर एक दिन रात को 11:30  मुझे आरुषि की याद आ रही थी और मैंने सोचा क्यों ना उससे बात कर लू. जब फ़ोन किया तो उसका फ़ोन बिजी था. मुझे बड़ी हैरानी हुई कि इस समय उसका फ़ोन बिजी क्यों है. मैंने 2 – 3 बार try किया लेकिन फिर भी बिजी था. थोड़ी देर बाद आरुषि का फ़ोन आ गया और उसने कहा कि उसकी फ्रेंड नेहा का फ़ोन था और वो कल की कॉलेज असाइनमेंट के बारे में पूछ रही थी. मुझे थोड़ा शक हो चूका था कि आरुषि किसी और से बात कर रही थी.


इसी तरह एक महीना बीत गया और उस एक महीने में आरुषि मुझसे बहुत कम बाते करने लगी थी. ये बात अब मुझे खटकने लगी थी. एक दिन मैं मार्किट में कुछ लेने के लिए गया था तो मैंने देखा कि आरुषि एक लड़के के साथ रेस्टोरेंट में बैठी हुई है. मेरा शक यकीन में बदल गया लेकिन मैंने उस समय आरुषि को कुछ नहीं कहा, मैंने वहा से चुपके से निकल गया.

देखा एक खाब मैंने तेरे साथ

घर आ कर मैंने बहुत सोचा कि कही ये मेरा प्यार एक तरफ़ा तो नहीं. मैं बहुत उदास था क्यूंकि उस दिन मैं बहुत अकेला महसूस कर रहा था. अगले ही दिन मैंने आरुषि को फ़ोन किया और उसे मिलने के लिए बुलाया. मैं अंदर ही अंदर जानता था कि ये शायद मेरी आरुषि के साथ आखरी मुलाकात होगी, उस दिन मैं बहुत इमोशनल था. मैं आरुषि को मिला…उसका हाथ पकड़ा और मैंने वो कहा जो मैंने कभी सोचा भी नहीं था.


मैंने आरुषि को कहा “आरुषि..मैंने तुम्हे बहुत प्यार किया था, मेरा वक़्त, मेरा दिल, मेरी फीलिंग्स सब तुम्हारे लिए थी लेकिन तुम शायद बदल गयी हो और इसमें कोई बुराई नहीं, वक़्त के साथ हर इंसान बदल जाता है लेकिन कम से कम मुझसे एक बार बात तो कर के देखि होती.


खैर मुझे पता है कि तुम्हारा अफेयर किसी और के साथ भी है और इसीलिए मैं चाहता हू कि तुम मेरे इस बंधन से आज़ाद हो जाओ. मैं नहीं चाहता कि तुम मेरा दिल टूटने के डर से मुझे कुछ ना कह पाओ, इसीलिए आज मैं तुमसे कहने आया हूँ. आरुषि..आज के बाद मैं तुम्हे कभी नहीं मिलूंगा और हाँ…मैं तुम्हे तुम्हारी ज़िन्दगी के लिए शुभकामनाये देता हूँ और चाहता हूँ कि तुम ज़िन्दगी में हमेशा खुश रहो. “


आरुषि बिना कुछ बोले मेरी बाते सुन रही थी, शायद उसे भी पता था कि मुझे उसके अफेयर के बारे में पता चल चूका है. उसकी आँखे नम भी थी लेकिन अब मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता था.

kissing seen


ब्रेक अप के बाद मैंने क्या सीखा:


उस दिन मैंने सीखा कि जो तुम्हारी ख़ामोशी नहीं सुन सकता वो तुम्हारे लफ्ज़ भी कभी नहीं सुन सकता. कभी किसी को इतना प्यार मत करो कि वो तुम्हारी ज़िन्दगी बन जाए. उसके जाने के बाद जीना बहुत मुश्किल हो जाता है.


प्यार ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार होता है और इसलिए बड़ी सावधानी से अपना लाइफ पार्टनर चुनिए. गलत लाइफ पार्टनर चुनने से आपके इमोशंस और फीलिंग्स का ही हनन होगा.


इस दुनिया में माँ बाप से ज़्यादा कोई तुम्हे प्यार नहीं कर सकता. वो चाहे तुम्हे डांटते हो लेकिन हमेशा तुम्हारा भला ही चाहते है.


कभी किसी के साथ टाइम पास के लिए अफेयर मत करो. दुसरो के इमोशंस और फीलिंग्स के साथ खेलने का तुम्हे कोई हक नहीं.


लोग वादे तो करते है लेकिन तोड़ भी बड़ी आसानी से देते है, जब दिल टूटता है तो संभालना बड़ा मुश्किल लगता है. ऐसा लगता है कि ज़िन्दगी रोज़ मौत दे रही है.         

देखा एक खाब मैंने तेरे साथ

एक अमीर लड़का था. उसे एक गरीब किसान की लड़की से प्यार हो गया. लड़की सुंदर होने के साथ-साथ काफी समझदार थी. एक दिन जब लड़के ने उस लड़की को बताया कि "वह उससे प्यार करता है, और उससे शादी करना चाहता है"  तो लड़की ने कुछ सोचने के बाद उस लड़के को शादी करने से इनकार कर दिया. क्योंकि - वह गरीब परिवार से रिश्ता रखती थी.


लेकिन कुछ समय बाद जब ये बात उस लड़के को पता चली, तो उस ने लड़की के माता-पिता से बात की और उस लड़की को समझाया. काफी समझाने के बाद वह लड़की मान गयी और दोनों की शादी हो गयी.शादी के बाद, लड़का उसे बहुत प्यार करता था. दोनों का दांपत्य जीवन काफी अच्छा चल रहा था.


लेकिन कुछ महीनों बाद लड़की को चर्मरोग (skin diseases) हो गया. जिसके कारण उसकी खूबसूरती ढलने लगी. अब लड़की को यह डर भी सताने लगा, "कि उसकी खूबसूरती ढलने के कारण, कहीं उसका पति उसे छोड़ न दे." लड़की उस चर्म रोग को ठीक करने का हर संभव प्रयास कर रही थी.

देखा एक खाब मैंने तेरे साथ

समय बीत रहा था और लड़की की खूबसूरती धीरे-धीरे ढल रही थी. एक दिन वह लड़का एक काम से दूसरे शहर गया. लड़का जब वहां से वापस आ रहा था.  तो उसका रास्ते में एक कार के साथ एक्सीडेंट हो गया.  उस दुर्घटना के दौरान लड़के की आंखें की रोशनी चली गई.


इस दुर्घटना के कुछ समय के बाद उनका जीवन फिर से सामान्य और सुखी बीतने लगा.  वह लड़की चर्मरोग की वजह से दिन प्रतिदिन कमजोर और बदसूरत होती गई. लेकिन पति अंधा होने के कारण उनका दांपत्य जीवन ठीक चलता रहा. और दिखाई न देने के कारण, वह लड़का उस से पहले की तरह प्यार करता रहा.

Couple kissing


कुछ सालो बाद बीमारी के कारण उस लड़की की मृत्यु हो गई. पत्नी की मृत्यु होने के बाद, वह लड़का अंदर से दुखी हो गया, और वह शहर छोड़कर जाने वाला था. तभी उसके पड़ोसी ने उसे सांत्वना देते हुए कहा-- "अब आप तो अपनी पत्नी के बिना अकेले पड़ जाएंगे. वह आपका काफी ख्याल रखती थी. अब आपका जीवन अंधकार में कैसे व्यतीत होगा."


तब उस लड़के ने अपने पड़ोसी की ओर देखा और गहरी सांस लेते हुए कहा-- "मैं कभी अंधा था ही नहीं. लेकिन मैं यह सोचकर अंधे होने का नाटक करता रहा, कि कहीं मेरी पत्नी को उसकी बीमारी और बदसूरती के कारण यह ना लगे. कि मैं उससे प्यार नहीं करता. इसीलिए! मैं इतने सालों तक बिना कुछ कहे हुए अपनी पत्नी की खुशी के लिए अंधा बना रहा."  यह बात सुनकर पड़ोसी की आंखों से आंसू छलक आए और वह लड़का वहां से उठकर चला गया....!


शिक्षा-- अगर आप जीवन भर खुश रहना चाहते हैं, तो आप लोगों की कमियों की तरफ ही नहीं उनकी खूबियों की तरफ भी गौर करिए. आपका जीवन आसान हो जाएगा


आसान नहीं होता प्यार करना , बहुत किस्मत वाले वे लोग होते हैं जिनको अपना प्यार मिल पाता हैं। नहीं तो पूरी जिंदगी दर्द के सेवा कुछ नही देती ये मोहब्बत कैसी लगी कहानी हमे आप अपने कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं । ऐसे ही मज़ेदार ओर दर्द भरी कहानी सुनने के लिए हमे फॉलो ओर comment करे ।


आपने अगर स्टोरी पूरी पढ़ी हो  औऱ कोई मिस्टेक हुआ हो तो उसके लिए छमा चाहता हूँ , आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं कि कैसी लगी आपको ये लव स्टोरी.....✍️✍️ plzz write ur comment of this story .......

Thanku ❤️❤️🙏🙏😍😍



Written By –✍ @Aryan-Rani❤️😘 


Dear Reader, My name is Aryan Yadav . I have been blogging for last 6 month and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmate and with friends too.....❤️🙏🙏

टिप्पणियाँ

  1. Hello Bhai aap ki story bahot hi achhi hoti hai Mera kahna hai ki aap APNI story YouTube pe upload Karo par ek bar me Puri story nhi part me Bat ke agr aap Ka koi channel hai to hame BATA ye please Ripley me ❤️

    जवाब देंहटाएं
  2. nice bro kahi na kahi aap story mere story sa bahut milati bus farka atan hai hum lovers sa husband wife ho gaya our happy life ji raha hai

    जवाब देंहटाएं
  3. इंस्टाग्राम id dedo भैया जी

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट