सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां

Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां



Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


ये कहानी एक लड़की कि हैं जिसका सपना होता हैं कि वो एक दिन वो शेहर की सबसे बडी डॉक्टर बने........💔
पर वो एक गरीब फैमिली से होती हैं, इसीलिए वो बहुत मेहनत किया करती थीं, ताकि अपने सपनों को साकार कर सके वो......😍 उसके माता पिता भी अपनी बेटी को डॉक्टर बनाने के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे थे,कि बाद में उसे कोई प्रोब्लम न हो।


लड़की के स्कूल में अच्छे मार्क्स आते हैं , और उसका एक अच्छे कॉलेज में अड्मिशन भी हो जाता हैं। कॉलेज का पहला दिन होता हैं और वो लड़की कॉलज अकेला ही जा रही होती हैं, उसके माता पिता ने समझाया था कि अपना पूरा ध्यान पढ़ाई लिखाई पे ही लगाना , इधर उधर की बाते मत करना। उस लड़की का नाम रानी होता हैं रानी देखती हैं कि एक लड़का उसे लिबेरी में काफ़ी देर से देख रहा हैं और वो लड़का होता हैं आर्यन जो रानी का ही क्लासमेट होता हैं।


Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


आर्यन बहुत अमीर घर से बिलोंग करता था,लेकिन तब भी वो बहुत सिंपल लाइफ जिया करता था , उसे अपने पैसों पे कोई घमण्ड नहीं था। पर सायद उसके दोस्त अच्छे नहीं थे।जिसकी वज़ह से पूरे स्कूल मे आर्यन को एक बड़े आदमी कि बगड़ी औलाद समझते थे।"आर्यन को रानी बहुत पसंद थीं ,ये बात उसके दोस्त भी समझते थे।एक दिन आर्यन के दोस्त उससे कहतें हैं कि यार तू इतना हैंडसम हैं और अमीर भी हैं। तुझसे तो वो आराम से पट जिएगी,ऐसा कह कर वो क्लास में चले जाते हैं। क्लास में भी आर्यन सिर्फ़ रानी को देखता था , पर उस से बात करने कि हिम्मत नहीं होती हैं उस में।



फ़िर से एक दिन आर्यन के दोस्त आर्यन से कहते हैं , यार तू इतना डेसिंग हैं फ़िर भी तू उस लड़की से इतना डरता हैं। जा न उसे कर दे सीधे प्रोपोज़, तब आर्यन कहता हैं अगर वो बुरा मान गई तो , उसके दोस्त कहते हैं, यार तुझे भला कोई लड़की मना कर सकती हैं का........❤️😍 आर्यन कहता हैं “ठीक हैं , आज तो मैं उसे प्रोपोज़ कर ही दूँगा।"


क्लास में सारे बच्चे आ चुके होते हैं , रानी जैसे ही आती हैं तभी आर्यन उसका हाँथ पकड़ लेता हैं , और उसे क्लास के सामने उसे प्रोपोज़ करता हैं, लेक़िन रानी उसके प्यार को ठुकरा कर पूरे क्लास के सामने , उसे थपड़ मरती हैं, और केहती हैं , यही सब करने आते हो तुम कॉलेज में , और वहाँ से चली जाती हैं । फ़िर क्लास उस पे हँसती हैं और और उसका मज़ाक उड़ाती हैं।


Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


क्लास खत्म हो जाने पर वो अपने दोस्तों के पास जाता हैं,उसके दोस्त भी उस पे हँसते हैं। और कहतें हैं यार तूझे तो उसने पूरे क्लास के सामने थपड़ मर दिया। आर्यन केहता हैं छोड़ न यार , वो मुझसे नहीं पटेगी वो। लेकिन उसके दोस्त कहते हैं , यार तेरी इतनी बेज्जती हो गई , और तू ऐसे ही छोड़ देगा उसे , अगर तू इतना कमजोर हैं तो तू आज से हमारा दोस्त नहीं।


ये सुनने के बाद आर्यन केहता हैं , फिर क्या करू यार में, उसके दोस्त कहतें हैं , बदला ले उस से अपने सुंदर चेहरे पे उसे घमण्ड हैं न उसे , तो अगर तू उसका चेहरा ही बिगाड़ दे तो तेरा बदला पूरा, ये सुनते ही आर्यन वहाँ से चला जाता हैं .. फ़िर रोज़-रोज़ उसका दोस्त आर्यन का मज़ाक उड़ाते हैं , उसे नामर्द कहते हैं


अब धीरे-धीरे उसकी मोहब्बत दुश्मनी में बदल गई थीं। एक दिन आता हैं , जब आर्यन के दोस्त उसे एसिड कि बोतल लाकर देते हैं , और उसे कहते हैं , अगर आज तूने उस से बदला नहीं लिया तो हमारी दोस्ती खत्म समझो। आर्यन वो बोतल लेता हैं .......और रानी के पास जाता हैं, रानी अकेले ही अपने घर जा रही होती हैं , तभी उसके सामने आर्यन बाइक रोकता हैं और उसके पास जाता हैं।



तुम्हें अपने इस चेहरे पे बहुत घमंड हैं न और इसकी वजह से तुमने मुझें सबके सामने थपड़ मारा था, रानी उसके हांथो में एसिड कि बोतल देख कर डर जाती हैं.......आर्यन अपनी हांथो में पकड़ी एसिड कि बोतल का ढकन खोलता हैं और बग़ल में पड़ी उस एक बड़े पत्थर पे फ़ेक कर एसिड कि बोतल को तोड़ देता हैं.............

और केहता हैं........💔

तुम्हें क्या लगा मैं तुम्हारे चेहरे पे ये एसिड कि बोतल फेक दूँगा..........💔😔 अरे पगली मैं तुझे प्यार किया था ,  न कि तुम्हारे इस चेहरे को देख कर मुझें तुम्हारे आवाज़ , से तेरी उन प्यारी हरकतों को देख कर , तेरी हर एक चीज़ से प्यार किया था, और जो इंसान सच्चे दिल से प्यार करता हैं ना , तो वह अपनी जान दे सकता हैं , पर जिससे वो प्यार करता हैं उसे कुछ हो जाए , ये देख भी नहीं सकता मैं ......और तेरे ऐसे चेहरे पे एसिड फेंकना तो दूर की बात हैं , में तो तेरे बारें में सोच भी नहीं सकता ....क्योंकि मैंने तुझसे प्यार किया हैं , कोई समझौता नहीं..........💔


फिर आर्यन उसे अपनी जेब से एक रिंग निकाल लर रानी को देता हैं.....और केहता हैं , ये रिंग उस दिन तुम्हारे लिए लाया था पर तुमने मुझें सबके सामने थपड़ मर कर न कर दिया आज दे रहा हूँ एक दोस्त के नाते, तुझे प्यार किया हैं इसीलिए तुझे बुरा लगे ऐसा कुछ नहीं करना चाहता था। इसिलिए आज के बाद में अपनी सकल कभी नहीं दिखाऊंगा। हो सके तो उस दिन के लिए मुझें माफ कर देना और वो वहाँ से चला जाता हैं.....😔


दोस्तों अगर कोई किसी से सच्चा प्यार करता हैं न , तो वो उसे दर्द पहुचाने का कभी सोच भी नही सकता ...अगर वो उसे दर्द पहुँचता हैं तो इसका मतलब उसने उसे कभी प्यार किया ही नहीं था। बस अपनी मतलब के लिए वो उस से प्यार करने का नाटक कर रहा था।


 PART 2 आज भी उसका इंतजार VERY SAD LOVE STORY HINDI 



Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


आपने कितनी सारी लव स्टोरी सुनी होगी और पढ़ा होगा आपने लेकिन में जो लव स्टोरी सुनाने जा रहा हूँ वो औरो से बेहद खास और दिलचस्प हैं 💔 ये स्टोरी आपका दिल जीत लेगी।


दोस्तो! यह एक प्यार भरी मेरे जीवन की एक सच्ची दास्ताँ है, जिसने मुझे एक ऐसा शक्स दिया, जिसके लिये मैं कुछ भी करने को तैयार था. जो मेरे दिल की गहराईयों तक गयी, जिसके लिये मैं किसी और की तरफ भी नहीं देखता था!


एक लड़की थी , बचपन से ही अंधी थी। उसके बॉयफ्रैंड को छोड़कर , शायद सभी उससे नफरत करते थे। वह हमेशा कहा करती कि अगर मैं देख सकती तो तुमसे जरूर शादी कर लेती। एक दिन अचानक किसी ने उसे अपनी आंखें दान कर दीं।


Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


उसने अपने बॉयफ्रैंड को देखना चाहा। वह उसे देखकर काफी हैरान हुई कि उसने जिसे चाहा वह भी अंधा ही है। लड़के ने पूछा कि अब तो तुम्हें आंखें मिल गई है , अब मुझसे शादी करोगी न ? लड़की ने अपने पुराने रिश्ते को भुलाकर इस शादी से साफ-साफ इन्कार कर दिया। लड़का ये कहकर वहां से हमेशा के लिए चला गला कि मेरी आंखों का ख़याल रखना।

PART 3  प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


मेरा नाम देव  है यह उन दिनों की बात है जब में क्लास 7 में था। उस दिन एक जनवरी थी जब मैंने उसे पहली बार देखा और बस देखता ही रह गया। उसका नाम Anjali tha, पता नहीं मुझे क्या हुआ बस मैं उसे ही देखता रह गया। अगले दिन मैंने उसे अपनी ही क्लास में देखा और मैं पहली बार इतना खुश हुआ कि मेरे से ज्यादा कोई खुशनसीब ही ना हो। मैं उसे सातवीं क्लास में ही प्यार करने लगा।


मैं उस टाइम सिर्फ 13 साल का था पर मैं उसे बहुत प्यार करने लगा था। शायद उसे इस बात का पता था पर मैंने कभी भी उसे कुछ नहीं कहा। मैं डरता था कि अगर मैं उसे प्रपोज़ करूंगा तो वह मुझसे बात करना बंद ना करदे बस इसी डर से मैंने उसे कभी भी प्रपोज़ नहीं किया।



फिर एक दिन उसने मुझे अपने बर्थडे पर इनवाइट किया और मैं उस दिन बहुत खुश था। जब मैं उसके घर जा रहा था तो मेरा रास्ते में ही ऐक्सिडेंट हो गया और मुझे बहुत चोट भी लगी पर मैंने अपनी परवाह ना करते हुए उसके घर पर गया और वो भी मुझे देकर बहुत खुश हुई।


पर जब मैंने उसे बतया कि मेरा रास्ते में ऐक्सिडेंट हो गया था तो उसने मुझे बहुत डांटा। जब उसने अपना बर्थडे केक कटा तो उसके फ्रेंड्स ने उसको बहुत अच्छे गिफ्ट्स दिए। सबसे लास्ट में मैंने उसे गिफ्ट दिया और गिफ्ट था रिंग। उसे उसने रख लिया। अगले दिन जब वह स्कूल आई तो मैंने उसके हाथों में अपनी रिंग देखी थी। पर मैं उसे कभी भी प्रपोज़ नहीं कर पाया। और वह 2008 में बंगलुरु चली गई। मैंने उसके सिवा आज तक किसी से प्यार नहीं किया। उसके बाद 2010 मे दिल्ली आ गए ओर मैं उसके घर उसे मिलने के लिए गया था।


Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


फर्स्ट टाइम उसने मेरा हाथ पकड़ा। उसे टाइम तो समझो कि दुनिया की हर खुशी मिल गई हो हमने बहुत सी बातें की ओर उसे मैंने बता भी दिया कि मैं तुमसे प्यार करता हुं और उस टाइम उसने मुझे कोई जवाब नहीं दिया। मुझे मालूम है कि वह मुझसे प्यार करती है पर उसने अभी तक कुछ नही कहा है। मुझे 6 साल हो गए हैं मैं अभी भी उसका इंतज़ार कर रहा हूं। मैं उसे आज भी बहुत प्यार करता हुं। बस मैं चाहता हूं कि मेरी इस कहनी को छाप कर उसके पास तक पहुंचा दें। मैं उनका अहसान कभी नहीं भूलूंगा और मैं चाहता हूं कि इस वैलंटाइंस को मेरा प्यार मुझे मिल जाए।



PART 4  TRUE LOVE STORY IN HINDI


Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


सिटी बसों का सफर भी बड़ा मजेदार होता है इस शहर में। लेडीज सीट पर जेंट्स, डिसएबल सीट पर हेल्दी और विधायक सीट तो जैसे कब से किसी विधायक के आने का इंतजार कर रही हो। इसमें चढ़ने के लिए भी एक खास ट्रिक है। बस भीड़ का हिस्सा बन जाइए बाकी का काम लोग खुद ही कर देते हैं।


उसी भीड़ में पहली बार मैंने तुम्हें सीट पाने के लिए जद्दोजेहद करते देखा। ब्लू साड़ी में कितनी खूबसूरत लग रही थी तुम। पर उस दिन शायद वह साड़ी ही तुम्हारी परेशानी की वजह बन गई थी। तुम्हें देखकर लग रहा था कि शायद पहली बार तुम सिटी बस में ट्रैवल कर रही थी, तभी तुम्हें इसमें चढ़ने का फ़ॉर्म्युला नहीं पता था।


तुम एक बार भीड़ के बीच आई भी पर धक्का-मुक्की के चलते तुम सबके चढ़ने का इंतजार करने लगी। लास्ट में जब तुम चढ़ी तो सीट नहीं मिली और पास ही तुम सीट पकड़ कर खड़ी हो गई। मैं हर बार तुम्हें किसी न किसी बहाने से देखता और हमारी नजरें टकरा जातीं। इस पर तुम ऐसे रिएक्ट करती जैसे तुम्हें मुझमें कोई इंट्रेस्ट नहीं। इसी बीच भीड़ कम होती गई पर तुम्हें सीट नहीं मिली। यकीन मानों उस दिन पहली बार मैं चाहता था कि कोई लेडी खड़ी रहे। तो था शायद इसमें मेरा मतलब छिपा था। मैं नहीं चाहता था कि तुम मेरी नजरों से दूर जाओ।


कुछ उसके चेहरे में जिसकी वजह से हर बार उस पर जाकर मेरी आंखें अटक जाती थीं। इसी बीच ड्राइवर ने अचानक ब्रेक मारा और तुम झटके से लगभग मेरे ऊपर ही गिर गई। दावे के साथ कहता हूं वह मेरी लाइफ का बेस्ट मोमेंट था। किसी फिल्मी सीन सा था वो। उसके बाद तुम शर्माते हुए खड़ी हो गईं पर हमारी आंखें अब भी उलझी थीं। कुछ दूर जाकर तुम उतर गईं पर मेरे दिल से तुम्हारा खुमार है कि उतरता ही नहीं।


PART 5  प्यार और धोखा


Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां


मेरे ऑफिस में एक लड़की एक साल से काम करती थी। उसके बी.ए. के एग्जाम थे मुझसे 15 दिन के लिए छुट्टी लेकर चली गई। मगर अगले दिन से मुझे उसका फोन आने लगा 2-3 दिन बाद ना जाने मुझे क्या हुआ कि उसके फोन का इंतज़ार होने लगा जब उसका फोन सुबह 11 बजे तक ना आए तो मुझे बेचैनी सी होने लगती। 7-8 दिन बाद सुबह और शाम को बात होने लगी।


वह 15 दिन बाद छुट्टी से वापस आई, हम दोनों ने ऑफिस से छुट्टी की और लोधी गार्डन चले गए वहां पहुचते ही ऊपरवाले की मंशा थी, मौसम भी हमारे साथ हो लिया और बूंदा-बांदी होने लगी। हम बारिश की बूंदों से बचने के
लिए एक छाते से पेड़ की आड़ मे खड़े हो गए हमें पता नहीं चला कि हम दो से एक कब हो गए। ऐसा लगने लगा मानो हम एक दूसरे को सालों से जानते हों।

उसे मेरे बारे में सब पता था कि मैं दो बच्चों का बाप हूं। तब मेरी उम्र 34 साल थी और वो 20 साल की कुंआरी लड़की। वो ये भी जानती थी कि मैं अपनी पत्नी को बेहद चाहता हूं और मैंने भी उसे साफ कहा था की मैं तुम्हे प्यार करता हूं मगर तुम मेंरी पत्नी का दर्जा नहीं ले सकती। हमारा प्यार दिनों दिन बढ़ता गया, यहां तक कि हम दोनों ने मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर जयमाला एक-दूसरे के गले में डाली और मन ही मन पति-पत्नी बन गए। उसके लिए कई रिश्ते आए उसने इनकार कर दिया।

मैंने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा, उसने साफ कह दिया कि मैं दीदी यानी मेरी पत्नी और बच्चों की जिंदगी खराब नहीं कर सकती। हमारा प्यार 5 साल का हो गया अब उसकी उम्र 25 साल थी अब तक जितने रिश्ते आए ठुकरा दिए और घर में साफ कह दिया मुझे शादी नहीं करनी।

एक दिन उसे पुराना क़िला ले गया और उसको साफ कह दिया या तो जहां रिश्ता आता है रिश्ता कर लो या मुझसे शादी कर लो और अगर मेरी बात नहीं मानोगी तो मैं तुम्हारा जीवनभर मुंह नहीं देखूगा। आखिर 4 घंटे समझाने के बाद वो तैयार हो गई और घरवालों की मर्जी से शादी कर ली। उसकी शादी में मैं उसके गांव गया, बताया क्योंकि नाम लिखने से ये दो नाम जहां भी किसी के परिवार में आएंगे वहां एक शक की दीवार खड़ी हो जाएगी।



PART 6  Best love story in Hindi



Real love story in Hindi 2023 | प्यार मोहब्बत की सच्ची कहानियां



मेरी कहानी थोड़ी लम्बी है , पर आपको ज़रा छोटी करके बताना चाहता हूं। मेरी उम्र 25 साल है और मैं पंजाब के एक सिख परिवार से हूं। मेरी परवरिश दिल्ली में हुई , क्योंकि मेरे पिता दिल्ली पुलिस में हैं। मेरी पढ़ाई खत्म भी नहीं हुई थी कि मैं इटली आ गया।


मैं इटली के एक लेदर फैक्ट्री में जॉब करने लगा , जहां मैं किसी को नहीं जानता था। मुझे इटैलियन भाषा बिल्कुल समझ में नहीं आती थी। जहां मैं काम करता था , वहां 12 लड़कियां थीं और मैं एक अकेला लड़का था। समझिए कि सभी का दुलारा और प्यार से सभी मुझे handsome बुलाते थे।



उन 12 लड़कियों में से पांच लड़कियों का दिल मुझपर आ गया। पर , मैं किसी और को चाहता था। वह भी मेरे साथ ही काम करती थी। बाद में स्थिति कुछ ऐसी हो गई कि हम एक-दूसरे के बगैर एक पल भी नहीं रह पाते थे। उसके माता-पिता को मैं पसंद नहीं था , क्योंकि वे अपनी बेटी की शादी किसी परदेसी से नहीं करना चाहते थे। लेकिन हमारा प्यार सच्चा था और हमने इस प्रॉब्लम को एक होकर
सुलझाया।



उसके माता-पिता मुझसे मिले और उन्हें मुझपर विश्वास हो गया। जहां तक मेरे माता-पिता की बात है तो मेरी खुशी में ही उनकी खुशी है। मैंने परिवार वालों की मर्जी से शादी कर ली और अब मैं इटली में ही रह रहा हूं। खुशी इस बात की है कि अब हम जल्द ही दो से तीन होनेवाले हैं। मुझे अफसोस उन लड़कियों का है , जिनका दिल मेरी वजह से टूट गया। खैर , वे खुश रहें यही मेरी दुआ है। अगर आपका प्यार सच्चा है तो आपकी जीत पक्की है और भगवान भी आपके साथ रहेगा।


True Love Story in Hindi का निष्कर्ष

प्यार की सच्ची कहानियों में हम लोग एक ट्रू लव स्टोरी के बारे में पढ़ने का मौका मिला है। हमें उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारी यह कहानियां पढ़कर और मजा आ गया होगा। और भी अनेक प्रकार की कहानियां पढ़ने के लिए कृपया करके हमारे मुख्य पृष्ठ पर जरूर टाइप करें। आज के इस True Love Story in Hindi में हम लोग एक सच्ची प्रेम कहानी के बारे में जानने का मौका मिला है।

FAQ  True Love Story in Hindi


लव स्टोरी प्यार क्या होता है?

प्यार का एक संक्षिप्त मतलब यह होता है कि किसी को इतना डूब कर जाना कि उसके बिना ए जिंदगी ना जीने के बराबर लगे उसे ही लवस्टोरी कहा जाता है।

प्रेम का आधार क्या होता है?

प्रेम का आधार प्रेमिका प्रेमिका के बीच उपस्थित विश्वास के कारण प्रेम का आधार होता है।

एक दूसरे से प्यार करने का क्या मतलब है?

एक दूसरे से प्यार करने का मतलब है कि उससे सच्ची मित्रता और जीवनसाथी बनाने का काम रहता है उसे ही एक दूसरे से प्यार करने का मतलब कहा जाता है।

लोग प्यार क्यों बनाते हैं?

लोग प्यार बनाते नहीं है बल्कि उसके माइंड में एक केमिकल के कारण किसी से अचानक ही प्यार हो जाता है और कोई उसके दिल में जहां से ज्यादा पसंदीदा हो जाता है।


आपको ये कहानी अछि लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए अपने दोस्तो को 


Written By –✍ @Aryan-Rani❤️

Dear Reader, My name is Aryan Yadav. I have been blogging for the last 6 months and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmate and friends too. As a literature person, I am very passionate about reading and participating in my thoughts on paper. So what is better than adopting writing as a profession? If u have any doubts Or any article spelling mistakes u can suggest me at my email id - aryanyadav7261@gmail.com .....❤️


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट