सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

Romantic Love Story in Hindi

Romantic Love Story in Hindi | ARYAN और ANJALI की रोमांटिक कपल लव स्टोरी

Romantic Love Story in Hindi


दोस्तों आज हम आपके लिए Most romantic love story in hindi लेकर आए है। हम आशा करते है की आपको ये रियल रोमांटिक लव स्टोरी पसंद आएगी।


ये love story Aryan नाम के एक लड़के की है जो अपने घर जाने के लिए मुम्बई रेलवे स्टेशन पे अपनी ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। तो चलिए हम जानते है कि Aryan की प्रेम कहानी की शुरुआत कैसे हुई।                                                                             

 

ये कहानी शुरू होती है Aryan से वह अपनी बहन की शादी में जाने के लिए मुम्बई रेलवे प्लेटफॉर्म पर अपनी ट्रैन आने का इंतीजार कर रहा था कि तभी एक लड़की उसके पास आकर पूछती है “ये मुम्बई से हावड़ा जाने वाली ट्रेन कितने बजे तक आएगी?


Aryan:-  8 pm में आएगी

वह लड़की फिर वही प्लेटफॉर्म पे ही बैठ जाती है और ट्रेन के आने का इंतजार करने लगती है। थोड़ी देर बाद रात के 8 बज जाते है लेकिन ट्रैन नहीं आती है। Aryan  काउंटर पे जाके पूछता है की ट्रैन अभी तक क्यों नहीं आयी, तो काउंटर वाले Aryan को बताते है की घना कोहरा होने के कारण ट्रैन थोड़ी देर से पहुंचेगी।


अब Aryan उस लड़की के पास जाता है और कहता है की घना कोहरा होने के कारण ट्रैन थोड़ी देर से आएगी, वैसे आपको जाना कहा है


लड़की:- मुझे बर्दवान जाना है।

Aryan:- मैं भी कोलकत्ता जा रहा अपनी बहन की शादी में।


दोनों कोई ट्रैन आने का इंतजार करने लगे। दिसंबर का महीन था और ठण्ड काफी अधिक थी। अभिषेक ने देखा की वह लड़की ठण्ड से खुदको सिकोड़ रही होती है। Aryan दो चाय लेकर उसके पास जाता और कहता है, ठण्ड थोड़ी ज्यादा है क्या आप चाय पीना पसंद करोगी?


लड़की:- Thank you!

अब दोनों कोई चाय पीने लगते है

अभिषेक:- मेरा नाम Aryan है, वैसे आपका नाम क्या है?

लड़की:- मेरा नाम अंजली है।

 

रोमांटिक कपल लव स्टोरी | romantic love story in hindi

 

अब रात के 11 बज गए लेकिन ट्रैन नहीं आयी। Aryan ने अंजली से कहा कि चलो हम वेटिंग हॉल में जाकर बैठते है यहा पे ठण्ड भी बहुत लग रही है। दोनों कोई हॉल में जाकर बैठ जाते है।


थोड़ी देर बाद अंजली सो जाती है। अब Aryan के आँखे अंजली को ही देख रही होती है। अंजली कि गुलाब की पंखुड़ियों जैसी होठो और उसका मासूम से चेहरे को देखकर Aryan के दिल में कुछ होने लगा। Aryan ने खुदको संभाला और अंजली की तरफ से अपनी नजरे हटा ली।


Romantic Love Story in Hindi


रात के 2 बजे ट्रैन प्लेटफार्म पे आती है। Aryan तुरंत जाकर अंजली को उठाता है और फिर दोनों कोई ट्रैन में जाकर बैठ जाते हैं। अंजली, Aryan से पूछती है आप मुम्बई में क्या करते हो?


Aryan:- मैं एक कंपनी में सेल्स मैन की जॉब करता हु और आप क्या करते हो?

अंजली:- मैं अभी मुम्बई से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही हु।

दोनों एक-दूसरे से बाते करने लगे और बातो ही बातों में अंजली ने अभिषेक से पूछा कि क्या आपकी शादी हो गई है?

Aryan मुस्कुराते हुए कहता है नही अभी तक तो नही हुई।

अंजली:- आपकी कोई गर्लफ्रैंड?

Aryan:- नही मेरी कोई गर्लफ्रैंड भी नही है, वैसी कोई लड़की मुझे मिली ही नही।

अंजली:- कैसी लड़की चाहिए आपको जरा हमे भी बताइये।

Aryan:- बिलकुल आपकी जैसी।

अंजली:- मेरी जैसी ही क्यों?

Aryan:- आप बहुत ही प्यारी और मासूम हो, और आपकी ये प्यारी-प्यारी बाते मुझे अच्छी लगती है।

अंजली:- अच्छा जी ये बात है तो चलिए अब हम आपके लिए कोई मासूम ही लड़की ढूढ़ती हु। आप अपना फ़ोन नंबर हमे दे दो ताकि लड़की मिलने के बाद कांटेक्ट हो सके।

Aryan:- तुरंत अपना फ़ोन नंबर अंजली को देता है।


थोड़ी देर बाद अंजली सो जाती है लेकिन अभिषेक को नींद ही नही आती है। वह सिर्फ अंजली को ही देखता रहता है ऐसा लगता है मानो अभिषेक के दिल में अंजली के लिए प्यार का फूल खिल रहा हो। अभिषेक उस पल अपनी आंखों कैद कर रहा था। वह सोच रहा था कि क्या पता फिर कभी अंजली से मुलाकात होगी या नही।


अब सुबह हो गई थी ट्रैन बर्दवान पहुँचने वाली थी। अंजली, Aryan से कहती है मेरी मंजिल आ गई अब मैं चलती हु। Aryan को थोड़ा उदास हो जाता है उसे ऐसा लगता है कि कोई अपना उसे छोड़कर जा रहा है। ट्रैन बर्दवान स्टेशन पे रुकती है और अंजली मुस्कुराते हुए Aryan को अलविदा कहती है। Aryan ट्रैन की खिड़की से अंजली की तरफ देखता है। अंजली भी Aryan को आखिरी बार पीछे मुड़कर देखती है उसके दिल में भी Aryan के लिए कुछ फीलिंग्स थी।


ट्रैन अब स्टेशन से चल पड़ती है लेकिन Aryan अभी भी अंजली को ही याद कर रहा था। कुछ समय बाद Aryan के फ़ोन पे एक मैसेज आता है जिसमे लिखा था “तुम्हारे लिए लड़की मिल गई उसका नाम अंजली है और ये उसका फ़ोन नंबर है”


Aryan ने तुरंत उस नंबर पे कॉल किया और अंजली ने कॉल रिसीव किया।

अंजली:- तो लड़की कैसी लगी आपको?

Aryan:- बहुत अच्छी लगी

अंजली:- तो शादी करना चाहोगे

Aryan:- जी बिलकुल करना चाहुगा

अंजली:- तो आ जाइये बर्दवान


अब मानो Aryan के ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसे उसकी सपनो की रानी जो मिल गई थी। Aryan घर पहुंचने तक अंजली से ही बाते करता रहा।

 

दोस्तों आपको ये Most romantic love story in hindi कैसी लगी आप हमे Comment के माध्यम से बता सकते है और आपको ये Love Story अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने दोस्तों के पास जरूर Share करे। धन्यवाद!


बेपनाह प्यार लव स्टोरी का निष्कर्ष

आज की एक छोटी लव स्टोरी कहानियां, Short Love Stories in Hindi, Love Story in Hindi, Love Stories in Hindi, Hindi Love Story, Hindi Love Kahani इत्यादि लव स्टोरी को इस लेख में पड़ा है। उम्मीद है कि आप सभी को हमारे द्वारा जारी किया गया प्यार की कहानी बहुत ज्यादा पसंद आया होगा। अगर यह लव स्टोरी इन हिंदी आपको पसंद आती है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

FAQ Love Story in Hindi
  1. हार्ट टचिंग लव स्टोरी क्या होती है?

    हार्ट टचिंग लव स्टोरी एक प्रकार का मोरल लव स्टोरी इन हिंदी होती है जिसमें दो प्रेमियों की मासूमियत को बयान किया जाता है उसे ही हार्ट टचिंग लव स्टोरी कहा जाता है।

  2. शॉर्ट रोमांटिक लव स्टोरी क्या होती है?

    ऐसी छोटे-छोटे लव स्टोरी कहानियां जिसमें हमें छोटी सी कहानी में एक अच्छा सा सीख मिल जाती है उसे यही हम लोग अपने भाषा में शॉर्ट रोमांटिक लव स्टोरी करते हैं।

  3. रियल लव स्टोरी इन हिंदी क्या होती है?

    जो Love Story in Hindi संदीप यार सच्ची घटना पर आधारित होती है उसे रियल लव स्टोरी कहां जाता है।

  4. बॉलीवुड की सबसे अच्छी प्रेम कहानी कौन सी है?

    वैसे तो बॉलीवुड में बहुत सारी प्रेम कहानियां है लेकिन कल हो ना हो, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, बर्फी इत्यादि बॉलीवुड की सबसे अच्छी प्रेम कहानियों में से एक है।

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट