सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

short story in Hindi: जैक औऱ उसकी माँ कि दिल को छू जाने वाली कहानी 


हाय, दोस्तों यह कहानी हैँ जैक औऱ उसकी माँ कि जो कि एक बहुत ही खूबसूरत औऱ बहुत ही अच्छी कहानी हैँ, आप इसे अंत तक जरूर पढ़ना 


एक बार की बात है, जैक नाम का एक युवा लड़का अपनी माँ के साथ पहाड़ की तलहटी में एक छोटे से गाँव में रहता था। जैक की माँ एक मेहनती महिला थीं जो अकेले ही जैक की देखभाल करती थीं, क्योंकि जब जैक बच्चा था तभी उसके पिता का निधन हो गया था। इतने संघर्षों के बावजूद, जैक और उसकी माँ खुश थे, क्योंकि वे एक-दूसरे के साथ थे।


Short Story for Hindi: जैक औऱ उसकी माँ कि दिल को छू जाने वाली कहानी


एक दिन, जब जैक जंगल में खेल रहा था, उसकी नज़र एक ऐसे पेड़ पर पड़ी जो सभी पेड़ से अलग था। पेड़ बड़ा था और उसके तने पर अजीब-अजीब निशान थे। जैक जिज्ञासु होने के नाते, जैक ने चिह्नों को करीब से देखने के लिए पेड़ पर चढ़ने का फैसला किया। जैसे ही वह ऊपर पहुंचा, उसे पेड़ के तने में एक छोटा सा दरवाजा दिखाई दिया। बिना किसी हिचकिचाहट के, जैक ने दरवाज़ा खोला और अंदर चला गया।


उसे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि पेड़ के अंदर अद्भुत प्राणियों और सुंदर परिदृश्यों से भरी एक जादुई दुनिया थी। जैक ने घंटों तक पेड़ के अंदर की दुनिया का पता लगाता रहा , जैक को ऐसा लग रहा था मानो वो किसी औऱ दुनिया मैं चला गया हो, सभी दृश्यों और ध्वनियों को देखकर आश्चर्यचकित रह गया। जैसे ही सूरज डूबने लगा, जैक को एहसास हुआ कि उसकी माँ मुझें लेकर परेशान हो उस पहले उसे घर लौटने की ज़रूरत है।


short story in Hindi

अगले कुछ हफ्तों में, जैक हर दिन पेड़ के पास जाता था और उसके अंदर की जादुई दुनिया के नए हिस्सों की खोज करता औऱ खुश हो जाता । रास्ते में उसके कई दोस्त बने, जिनमें एक बात करने वाला खरगोश, एक गाने वाला पक्षी और एक बुद्धिमान बूढ़ा उल्लू शामिल था। अपनी ख़ुशी के बावजूद, जैक अपने कारनामों को अपनी माँ से गुप्त रखने के लिए दोषी महसूस करने से खुद को नहीं रोक सका। 


short story in Hindi: जैक औऱ उसकी माँ कि दिल को छू जाने वाली कहानी


एक दिन, जैक की माँ ने देखा कि वह कुछ अजीब व्यवहार कर रहा था और उससे पूछा कि क्या कुछ हुआ है। जैक पहले तो झिझका, लेकिन अंततः उसने अपनी माँ को पेड़ के अंदर की जादुई दुनिया के बारे में बताया। उन्हें आश्चर्य हुआ, जब उनकी मां ने जैक पर विश्वास किया और उन्हें अपने साहसिक कार्य जारी रखने के लिए प्रोत्साहित भी किया।


short story in Hindi

उस दिन के बाद से, जैक और उसकी माँ ने एक साथ पेड़ के अंदर की जादुई दुनिया का आंनद लेने लगे, और रास्ते में बहुत सारी यादें बन गयी। जैक ने सीखा कि कभी-कभी जीवन में सबसे जादुई चीजें सबसे अप्रत्याशित स्थानों में पाई जा सकती हैं, और उन क्षणों को उन लोगों के साथ साझा करना महत्वपूर्ण है जिन्हें आप प्यार करते हैं।


ALSO READ: 

  1. Motivational Short Story In Hindi: रुला देने वाली एक कहानी
  2. Small Story In Hindi: कौवे औऱ गौरैया कि दोस्ती एक छोटी से दिल को छू जाने वाली कहानी
  3. Hindi moral stories with moral: Short Stories in Hindi
  4. short emotional story in hindi कहानी: मुझे माफ़ कर दो माँ
  5. Emotional hindi story: इमोशनल स्टोरी इन हिंदी कॉपीराइट फ्री
  6. रुला देने वाली दर्द भरी प्रेम कहानी Real Life Love Story In Hindi


टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट