सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

HUSBAND WIFE ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI

HUSBAND WIFE ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI


बहुत जोर की भूख लगी थी,भूख से रिया का हाल बेहाल हो रहा ,पर ससुराल में पहला दिन उसे चुप रहने के लिए मजबूर कर रहा इतने में रवि का प्रवेश कमरे में हुआ। उसे देख को थोड़ी असहज हुई,होना लाजिमी है जिस शख्स से कभी मुलाकात नहीं हुई सिर्फ बात ही बात हुई है। आज उसके साथ बिस्तर शेयर करना है।



वो उठी और खड़ी होकर कपड़े ठीक करते हुए उसके पैरों की तरफ झुकी। फिर रज धूल माथे लगाते हुए थोड़ी पीछे हटने को हुई तो उसने उसे खीच कर अपनी बाहों में भर लिया। फिर दोनों कब एकाकार हो गए पता न चला। वक्त अपनी रफ़्तार से बढ़ रहा और इनकी बातें थीं कि थमने का नाम नहीं ले रही , पहली मुलाकात में ही दोनों इतना घुल मिल गए कि अजनबीपन का अहसास ही नहीं हुआ।


Husband Wife Romantic Love Story In Hindi



माना रात के सन्नाटे में तन मन एक हुए तो सब कुछ भूल गए,पर पेट की तो अपनी ही जरूरत है भला उसको इससे क्या लेना देना। मां पापा को छोड़ने के ग़म में वो पहले ही दो दिनों से कुछ नहीं खा रही थी और आज तीसरे दिन भी सिर्फ मुंह जूठा करके पत्तल छोड़ दिया।



Husband Wife Romantic Love Story In Hindi

उसके बाद जयमाला के बाद खाने की मेज पर जैसे ही बैठी कि मां के बेहोश होने की खबर सुन बिलखते हुए दौड़कर वहां पहुंची जहां मां और भाभी उसका बक्सा लगा रही थी। कैसे भी करके उन्हें होश में लाया गया।इतने में समय शादी पत्र बैठने का समय हो गया तो जल्द ही कपड़े बदल मंडप में आ गई। करते कराते चुंकि भोर में ही विदाई का मुहुर्त था तो जल्दी ही शादी संपन्न हो गई।और वो विदा होके रवि के घर आ गई।


 
YEH JAWAANI HAI DEEWANI लव स्टोरी हिंदी  फिर तो यहां रस्म पे रस्म निभाए जा रही , उसी समय ननद को पता नहीं कैसे चक्कर आया और वो सीढ़ियों से गिर पड़ी जिससे उनके सिर में गहरी चोट आई तो हास्पिटलाइज हो गई जिससे सारा घर उसकी में लग गया ऐसे में किसी का उसकी तरफ ध्यान ही नहीं गया और उसे है कि भूख सताए जा रही।


Husband Wife Romantic Love Story In Hindi


Husband Wife Romantic Love Story In Hindi

पर किसी से कह नहीं पा रही । आस पास कोई अपना नज़र जो नहीं आ रहा और पतिदेव का दूर दूर तक कहीं पता नहीं धीरे धीरे शाम हुई और शाम से रात पर दूर दूर तक कहीं कुछ खाने के आसार नज़र नहीं आ रहे थे ।इस बीच घर से भाभी का फ़ोन आया तो उसने लपककर फोन उठाया और उठाते ही सबको प्रणाम किया साथ ही हाल चाल पूछा भी और यहां सब कुछ ठीक होने का संदेश भी दिया।बाद में आंसू भरके बोली भाभी मुझे बहुत भूख लगी है इसकी वजह से मेरे पेट में दर्द भी हो रहा। कुछ समझ नहीं आ रहा क्या खाऊं। तो उसने कहा- अरे काम काज में मैं तुम्हें बताना ही भूल गई कि मैं ने तुम्हारे लिए कुछ रखा है।



Husband Wife Romantic Love Story In Hindi

सुनो न बाक्स खोलकर देखो कुछ है। इतना सुनते ही वो फोन काट कर तुरंत बाक्स की ओर झपटी और खोला तो देखा नमकीन चिप्स मसाले वाली कचौड़ी मसाले वाला चना आदि जाने कितनी पसंद की चीजों से उसका बाक्स भरा था।


जिसे खाकर सबसे पहले पेट भरा फिर मां जैसी भाभी को फोन कर थैंक्स दिया। सच हम किसी की जगह ले तो नहीं सकते पर उसकी कमी को अपने व्यवहार,देख देख,और समझदारी से कम जरूर कर सकते हैं।जैसे कि रिया की भाभी ने किया।

ऐसी प्यार भरी लव स्टोरी के लिए आप हमें whatsapp पे फ़ॉलो कर सकते हैं Whatsapp Link


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट