सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

रुला देगी आपको ये लव स्टोरी-Heart touching sad love story in hindi

“


रुला देगी आपको ये लव स्टोरी-Heart touching love story in hindi


हैलो दोस्तों - मै हूँ आपका होस्ट आर्यन और आपके लिए लेकर आ गया हूँ  दिल को छू जाने वाली 3 लव स्टोरी , एंड believe में आपने इस से पहले ऐसा लव स्टोरी कहीं नहीं पढ़ा होगा।

हिमांशु और श्रेया एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते थे लेकिन एक दूसरे के माँ बाप इस शादी के लिए राज़ी नहीं थे और ये दोनों अपने परिवार को नाराज़ कर के शादी नहीं करना चाहते थे. एक दिन दोनों ने आखिरी बार मिलने का फैसला किया, दोनों खूब रोये और दोनों ने एक दूसरे से वादा किया कि अब ज़िन्दगी में दोबारा कभी नहीं मिलेंगे. हिमांशु ने अपना पर्स निकला जिसमे हिमांशु और श्रेया की एक साथ फोटो थी.


हिमांशु ने उस फोट को बीच में से काट दिया और श्रेया की तस्वी अपने पर्स में डाल ली        


श्रेया ने रोते हुए पूछा “तुमने मेरी तस्वीर अपने पर्स में क्यों डाली है?"  हिमांशुः ताकि मेरा जब भी मन करे मैं तुम्हारी
तस्वीर देखकर वो साथ बिताये लम्हे याद कर सकू. दोनों एक दूसरे के गले मिले और अपने-अपने
रास्ते चल दिए.


Heart-touching love story  - READ


1 साल बाद श्रेया के जाने के 1 महीने बाद तक हिमांशु उदास था लेकिन वो कहते है ना कि वक़्त हर
ज़ख्म भर देता है. हिमांशु ने अब खुश रहना सीख लिया था और वो अब काफी खुश रहता था. वो पूरी तरह बदल चूका था. वो अपनी जॉब पर जाता था, हंसी मज़ाक और वो सब कुछ करता था जो उसने आज तक नहीं किया था.


एक दिन हिमांशु ने अपने घर पार्टी पर बुलाया. ऑफिस के दोस्तों ने पूछा कि पार्टी किसलिए है तो उसने बताया कि काफी दिन हो गए थे पार्टी किये को, बस सिलिये पार्टी है. इस पार्टी में हिमांशु ने अपनी एक बचपन की दोस्त रुचिका को भी बुलाया था.


रुचिका ने पुछा कि तुम ये पार्टी किस लिए दे रहे हो तो हिमांशु ने कहा कि ऑफिस के चक्कर में अपने दोस्तों के साथ वक़्त बिताने का मौका नहीं मिलता, बस इसीलिए सोचा कि एक छोटी सी पार्टी कर लेते है.


Dil ko chhu jane wala love story - READ


सब ने पार्टी में बहुत मज़े किये. ड्रिंक्स, खाना और म्यूजिक वाली इस पार्टी में सबको माजा आया. खाना खा कर जब सब लोग जा रहे थे तो हर एक ने हिमांशु को पार्टी के लिए बैंक्स किया. आखिरी में रुचिका और हिमांशु रह गए. जाते वक़्त रुचिका ने हिमांशु को गले लगाया और कहा “हिमांशु...


मैं खुश हूँ कि श्रेया के जाने के बाद अब तुम खुश रहना सीख गए हो, हमेशा ऐसे ही खुश रहा करो... Bye Himanshu" रुचिका के जाने के बाद हिमांशु ने दरवाज़ा बंद किया और और अपने पर्स में से श्रेया की
तस्वीर निकाली और श्रेया को देखते हुए कहा "हैप्पी बर्थडे श्रेया, I Love You, तुम जहाँ भी रहो भगवान तुम्हे हमेशा खुश रखे" शायद श्रेया भी इस दिन हिमांशु के साथ बिताये वो पल याद करती होगी


जब हिमांशु श्रेया के बर्थडे पर उसे उसके पसंदीदा रेस्टोरेंट लेकर जाता था दोनों कैसे एक साथ पूरा दिन बिताते थे. ये थी मेरे दोस्त हिमांशु की एक प्यारी सी True Love Story in Hindi. बहरहाल हिमांशु आज भी श्रेया को प्यार करता है लेकिन उसे नहीं पता कि श्रेया कहाँ है और कैसी है. शायद ज़िन्दगी के किसी मोड़ पर दोनों एक दूसरे को मिले और सोचता हूँ कि तब दोनों कैसे रियेक्ट करेंगे.


 PART 2  Heart a touching sad love story in hind


“

मेरा नाम आर्यन है और ये मेरी Sad Breakup Story है जो मैं आप सबको सुनाने जा रहा हूँ. मैं देखने में ज़्यादा हैंडसम तो नहीं लेकिन एक लडकी थी जिसका नाम आरुषि था जिससे मैं बहुत प्यार करता था और शायद
वो भी मुझसे प्यार करती थी.. शायद ! ये बात है सितम्बर 2018 के वक़्त की जब मेरी और आरुषि की बाते बहुत कम होने लगी थी. मैंने आरुषि को कई बार पुछा था कि आजकल क्यों तुम मुझसे बात कम करती हो, कोई प्रॉब्लम है क्या... कोई परेशान कर रहा है ...


लेकिन आरुषि ने मुझे कुछ नहीं बताया. क्या फिर एक दिन रात को 11:30 मुझे आरुषि की याद आ रही थी और मैंने सोचा क्यों ना उससे बात कर लू. जब फ़ोन किया तो उसका फ़ोन बिजी था. मुझे बड़ी हैरानी हुई कि इस समय उसका फ़ोन बिजी क्यों है. मैंने 2 - 3 बार try किया लेकिन फिर भी बिजी था. थोड़ी देर बाद आरुषि का फ़ोन आ गया और उसने कहा कि


College love story - READ


उसकी फ्रेंड नेहा का फ़ोन था और वो कल की कॉलेज असाइनमेंट के बारे में पूछ रही थी. मुझे थोड़ा शक हो चूका था कि आरुषि किसी और से बात कर रही थी. इसी तरह एक महीना बीत गया और उस एक महीने में आरुषि मुझसे बहुत कम बाते करने लगी थी.


ये बात अब मुझे खटकने लगी थी. एक दिन मैं मार्किट में कुछ लेने के लिए गया था तो मैंने देखा कि आरुषि एक लड़के के साथ रेस्टोरेंट में बैठी हुई है. मेरा शक यकीन में बदल गया लेकिन मैंने उस समय आरुषि को कुछ नहीं कहा, मैंने वहा से चुपके से निकल गया.


घर आ कर मैंने बहुत सोचा कि कही ये मेरा प्यार एक तरफ़ा तो नहीं. मैं बहुत उदास था क्यूंकि उस दिन मैं बहुत अकेला महसूस कर रहा था. अगले ही दिन मैंने आरुषि को फ़ोन किया और उसे मिलने के लिए बुलाया मैं अंदर ही अंदर जानता था कि ये शायद मेरी आरुषि के साथ आखरी मुलाकात होगी, उस दिन मैं बहुत इमोशनल था. मैं आरुषि को मिला...उसका हाथ पकड़ा और मैंने वो कहा जो मैंने कभी सोचा भी नहीं था मैंने आरुषि को कहा आरुषि  मैंने तुम्हे बहुत प्यार किया था।


मेरा वक़्त, मेरा दिल, मेरी फीलिंग्स सब तुम्हारे लिए थी लेकिन तुम शायद बदल गयी हो और इसमें कोई बुराई नहीं, वक़्त के साथ हर इंसान बदल जाता है लेकिन कम से कम मुझसे एक बार बात तो कर के देखि होती. खैर मुझे पता है कि तुम्हारा अफेयर किसी और के साथ भी है और इसीलिए मैं चाहता हू कि तुम मेरे इस बंधन से आज़ाद हो जाओ. मैं नहीं चाहता कि तुम मेरा दिल टूटने के डर से मुझे कुछ ना कह पाओ, इसीलिए आज मैं तुमसे कहने आया हूँ. 


आरुषि..आज के बाद मैं तुम्हे कभी नहीं मिलूंगा और हाँ... मैं तुम्हे तुम्हारी ज़िन्दगी के लिए शुभकामनाये देता हूँ और चाहता हूँ कि तुम ज़िन्दगी में हमेशा खुश रहो. आरुषि बिना कुछ बोले मेरी बाते सुन रही थी, शायद उसे भी पता था कि मुझे उसके अफेयर के बारे में पता चल चूका है. उसकी आँखे नम भी थी लेकिन अब मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता था. 


My first love story  - READ


ब्रेक अप के बाद मैंने क्या सीखा: उस दिन मैंने सीखा कि जो तुम्हारी ख़ामोशी नहीं सुन सकता वो तुम्हारे लफ्ज़ भी कभी नहीं सुन सकता. कभी किसी को इतना प्यार मत करो कि वो तुम्हारी ज़िन्दगी बन जाए. उसके जाने के बाद
जीना बहुत मुश्किल हो जाता है.


प्यार ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार होता है और इसलिए बड़ी सावधानी से अपना लाइफ पार्टनर चुनिए. गलत लाइफ पार्टनर चुनने से आपके इमोशंस और फीलिंग्स का ही हनन होगा. इस दुनिया में माँ बाप से ज़्यादा कोई तुम्हे प्यार नहीं कर सकता. वो चाहे तुम्हे डांटते हो लेकिन हमेशा तुम्हारा भला ही चाहते है. कभी किसी के साथ टाइम पास के लिए अफेयर मत करो. दुसरो के इमोशंस और फीलिंग्स के साथ खेलने का तुम्हे कोई हक नहीं. लोग वादे तो करते है लेकिन तोड़ भी बड़ी आसानी से देते है, जब दिल टूटता है तो संभालना बड़ा मुश्किल लगता है. ऐसा लगता है कि ज़िन्दगी रोज़ मौत दे रही है. 


स्टोरी पार्ट 3-- फ़ेसबुक का प्यार-facebook love story 💔😔


“

एक दिन एक लड़की के पास Facebook पर एक लड़के की Friend Request आती है। लड़के की Photo देखकर लड़की उसकी Friend Request को Cancel कर देती है क्योंकि लड़के की Photo उसे पंसद नहीं
आती।


लेकिन लड़का बार-बार उसे Friend Request Send करता है, इससे तंग आकर लड़की उसे Add कर लेती है। अब लड़का उसे कभी Good Morning, Good Evening, खाना खाया Etc. ये सब Messages करने लगा। लड़की उसके इन सब Messages को Ignor कर देती थी, पर बार-बार Message करने पर वो उसका Reply देने लगी।


धीरे-धीरे दोनो बहुत अच्छे दोस्त बन गये। लड़के का नाम Rahul (बदला हुआ नाम) था और वो Ship पर Job करता था। अभी वो Holidays पर घर आया था कुछ दिनो मे उसे फिर से Job पर जाना था। दिन बीतते गये और लड़के के Ship पर जाने का दिन भी आ गया। उसने जाने से पहले लड़की को Call किया और उससे पूछा की क्या वो उसे Love करती है। लड़की ये सुन कर चुप हो गयी। वो उसे प्यार तो करती थी पर अभी थोड़ा वक्त और चाहती थी। इसलिए लड़की ने बोला कि मैं तुम्हें Like करती हूँ।


Rula dene wali love story - READ


पूरा 1 Month गुजर गया Rahul का कोई Call और Message नही आया। लड़की को उसकी बहुत याद आती। उसका बार-बार Message करना, Care करना, सब उसे बहुत याद आने लगा। लड़की बस उसके Call का Wait करती और सोचती की इस बार वो Rahul को बोल देगी की वो उसे बहुत प्यार करती है।


उसे Rahul के प्यार का एहसास गया था। एक दिन उसे Unknown नम्बर से Call आया और उसने जल्दी से Call उठाया। एक लड़का बोला, क्या आप Sonam (बदला हुआ नाम) बोल रही है, मै Rahul का Friend बोल रहा हूँ। Rahul का Ship की शिडियो से पैर Slip हो गया। जिससे उसके सिर पर गहरी चोट लगी और अभी 3 Days पहले उसकी Death हो गयी। वो हमेशा कहता था कि आप उसे Miss कर रही होगी। आप अपना ख्याल रखीयेगा Rahul की ये ही Last Wish थी।


Crying love story  - READ


लड़की फोन रख कर बस रोती रही। वक्त बीत गया पर आज भी वो लड़की जब Facebook Open करती है तो उसे इंतज़ार रहता है कही Rahul का Message आ जाऐ, इसलिए दोस्तो जिस से प्यार हो उसे दिल की बात बताने मे देर न करे !


दोस्तों अगर कोई किसी से सच्चा प्यार करता हैं न , तो वो उसे दर्द पहुचाने का कभी सोच भी नही सकता ...अगर वो उसे दर्द पहुँचता हैं तो इसका मतलब उसने उसे कभी प्यार किया ही नहीं था। बस अपनी मतलब के लिए वो उस से प्यार करने का नाटक कर रहा था। 


अगर आपको ये कहानी अछि लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए अपने दोस्तो को .....

Written By –✍ @Aryan-Rani❤️😘

Dear Reader, My name is Aryan Yadav. I have been blogging for the last 6 months and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmate and friends too. As a literature person, I am very passionate about reading and participating in my thoughts on paper. So what is better than adopting writing as a profession? If u have any doubts Or any article spelling mistakes u can suggest me at my email id - aryanyadav7261@gmail.com .....❤️


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट