सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023

Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023। रियल हार्ट टचिंग लव स्टोरी प्रेम कहानियाँ हिंदी में 




Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023



यह एक ऐसी प्रेम कहानी (Love Story) है जो आपको अपनी ज़िन्दगी में नयी दिशा देने के साथ साथ आपके दिल को छू जाएगी। यह रोमांटिक कहानी लव स्टोरी, कहानी एक सच्ची प्रेम कहानी Real Love Story Hindi में है जो प्यार, दोस्ती, विश्वास और वफादारी के रिश्तों को बेजोड़ ढंग से दिखाती है। इस अद्भुत प्रेम कहानी के माध्यम से, हम आपको दिखाने जा रहे हैं


यह लव स्टोरी (hindi love story ) एक ऐसे लड़के की है जो प्यार शब्द के बारे में कुछ नहीं जानता था नहीं ही उसे उसे प्यार की कोई समझ थी । उसने कभी भी प्यार के बारे में नहीं जाना था। चलिए हम उस लड़के की रोमांच से भरपूर हार्ट टचिंग लव स्टोरी (heart touching love story in hindi ) को जानते है।


Real Love Story in Hindi : एक लड़का था, वह काफी खुश रहता था। उसके जीवन में कोई गम नहीं था। अभी उसकी पढ़ाई ख़त्म नहीं हुए थी। हम आपको बता दें कि वह लड़का पढ़ने में बहुत तेज था।


उससे हर टीचर खुश रहते थे। जब वह अगली कक्षा में गया तो उसके कक्षा में एक नई लड़की का दाखिला हुआ। वह लड़की पढ़ने में काफी सही थी। यह लड़का मन का काफी साफ था, वह हमेशा लड़कियों से तो बात करता था लेकिन कोई बुरा नजर नहीं डालता था।


अब नई लड़की उस लडके की कक्षा में आई थी। पहले तो इन दोनों में कोई बात नहीं होती थी। लेकिन वह कहते है न कि नियति जो चाहे वह कर सकती है। कुछ समय बाद ही पढ़ाई से जुडी काम के लिए बातें शुरू होने लगी।


पहले तो काफी कम बातें होती थी लेकिन उन दोनों को एक दूसरे से बात करने में काफी मजा आता था। वह अब बहुत सी बाते करने लगे। उन्हें अब धीरे-धीरे प्यार भी होने लगा लेकिन उन्हें इसका पता नहीं चला। लड़की तो बहुत जल्द समझ गई कि उसे प्यार हो गया है। वह लड़के के साथ रहने के लिए तैयार हो गई।


Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023। रियल हार्ट टचिंग लव स्टोरी प्रेम कहानियाँ हिंदी में


लेकिन लडके को कुछ भी नहीं पता था। वह बस इसको बस एक दोस्ती ही की तरह समझता था। समय बीतता गया। अब पढ़ाई ख़त्म होने को थी। लड़की सोचती थी की लड़का कब अपने तरफ से बोले। लेकिन लड़का इस बात से बिलकुल अनजान अभी तक कुछ नहीं समझ सका था। आखिर लड़की ने ही यह बात उसके दोस्तों से कही। बस दोस्त तो अच्छे और बुरे दोनों होते है।



लेकिन इस लडके के काफी दोस्त इसके कामियाबी से जलते थे। इसके साथ ही अब परीक्षा का समय भी आ रहा था। तो उस लड़के के दोस्तों ने उसकी परीक्षा को ख़राब करना चाहा। उन्होंने यह बात पूरे स्कूल में फैला दिया। जब यह बात टीचर तक पहुंची तो वह इस पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे। इसके बाद यह बात लड़के के पास भी पहुंचा।


अब जब भी वह स्कूल आता था तो उसको काफी बेजती का सामना करना पड़ता था। इसके कारण उस लड़की से बात करना भी छोड़ दिया और परेशान भी होने लगा। उसने जैसे तैसे परीक्षा को खत्म किया और उसके बाद वह अपने नई जिंदगी की शुरुवात की।


भले ही उसके परीक्षा में कम अंक आए थे लेकिन आज वह बहुत खुश है। क्योंकि पढ़ाई ख़त्म होने के बाद उसने बड़ी मेहनत की और एक बड़ा अफसर बना और अब उस लड़की से शादी कर ली। उस लडके को भी उस लड़की से प्रेम था लेकिन वह एक अच्छे समय के इंतजार में था।


[150+ BEST] Brahman Status | Pandit Shayari Photos Images In Hindi


मुझसे मिलने तो आओगे ना


Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023



प्यार एक ऐसा एहसास होता है जिसे सबसे अच्छी तरह समझा जा सकता है, जब आपकी जिंदगी में कोई अनजान लड़का या लड़की आता है। रिश्तों के बीच, उनका होना आपके लिए कितना महत्वपूर्ण होता है, यह बात आप बहुत अच्छी तरह से जानते होंगे।


दो दिलों के बीच एक ऐसा रिश्ता होता है जिसे कभी खत्म नहीं किया जा सकता। आपने ऐसी कई प्रेम कहानियाँ सुनी और पढ़ी होंगी, लेकिन आज हमारी पोस्ट आपके लिए ऐसी ही एक सच्ची प्रेम कहानी (Real Love Story in Hindi ) है जो आपके दिल को छू जाएगी। इसको पढ़ने के बाद, आपका प्यार अपने पार्टनर के प्रति और बढ़ जाएगा और आप दोनों कभी भी एक दूसरे से जुदा नहीं होंगे।


एक लड़की अपने बॉयफ्रेंड से कहतीं हैं……????????

सुनो ना! मेरी एक बात का जवाब दो ना अगर मैं आपकी राह देखते देखते मर जाऊँ तो मेरी मय्यत ( जनाजा) पर तो आओगे ना मुझे एक बार आप देखने तो आओगे ना


सब जल्दी में रहेंगे मुझे दफनाने के लिए इंतजार नहीं करेगा कोई मेरी तरह! आप वक्त पर तो आओगे ना मुझे आखरी बार आप सीने से तो लगाओगे ना अगर कोई पुछे आप से की क्या रिश्ता था हमारा तो उन्हें आप मुझे अपनी मोहब्बत तो बताओगे ना


आप मेरे माथे को आखरी बार प्यार से चुमोगे ना सब मुझे कब्रिस्तान ले जाने के लिए जल्दी में रहेंगे आप उन्हें थोड़ी देरे रूक जाइये कह कर रोकोगे ना आप मुझे आखरी बार प्यार से तो निहारोगे ना सब रो रहे होगें, मुझे उठाने की भी कोशीश करेंगे आप मुस्कुराकर आखरी बार अलवीदा तो कहोगे ना


मेरी सारी गलतीयों को आप माफ कर दोगे ना मैं कितना अच्छा था ये सब एक दुसरे से कह रहे होंगे आप भगवान से मेरी मगफीरत की दुआ तो करोगे ना मेरी आखरी सफर में आप मेरे साथ तो रहोगे ना कौन हूँ मैं आपका ये पहचान सब से छुपाया आपने आखरी वक्त में मेरी पहचान तो सब से कराओगे ना


Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023। रियल हार्ट टचिंग लव स्टोरी प्रेम कहानियाँ हिंदी में


सुनो ना! मेरे आखरी सफर में तो आप आओगे ना सुनो ना! आखरी बार मुझे अपने गले लगाओगे ना Lines……Heart Touching word वादे तो हजारों किये थे उसने मुझसे, काश एक वादा ही उसने निभाया होता, मौत का किसको पता कि कब आएगी, पर काश उसने ज़िन्दा जलाया न होता। आप सभी lover के लिए एक छोटी सी line …


मेरे घर से पहले उसका घर आता है. मैं न चाहु देखना फिर भी ध्यान उधर ही जाता है….आती है मुस्कान मेरे चेहरे पर सोच कर…..पर उसे अपने से दूर देखकर मेरा चेहरा उतर जाता है…


मेने लड़ाइया की है उस मिलने के लिए… तमाम कोशिशों की है उसे बुलाने के लिए……पर उसे मुश्किलो में देख मेरी खुद ही आंखों में आसु आया है….तो सोच तू केसा हीरा पाया है..????????????????


तुझे अकेले में नहीं..महफिल में याद किया है..अपनी हर बातो में तेरा जिक्र हर बार किया है..


मेरे द्वरा लिखन में अगर कोई मिस्टेक हुआ या फ़िर कोई कमी रह गई हो तो उसके लिए छमा चाहता हूँ , आप हमें कमेंट करके अपना रिएक्शन दे सकते हैँ ..✍️✍️ आपको यहाँ सच्ची प्रेम कहानी कैसे लगी हमे जरूर बता


Top #200+ 2 Line Shayari (Awesome Collection of All Time)



Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023


Short love story in Hindi, रोमांटिक लव स्टोरी दिल को छूने वाली लव स्टोरी कहानी प्यार दोनों तरफ से हो ये जरूरी नहीं है। दुनियाभर में one sided लव स्टोरी भरी पड़ी है। उन्हीं में से एक कहानी दिल को छूने वाली sad love story हम आपके लिए लेकर आये हैं।


ये Short Love story in Hindi करने वालों के लिए बहुत बड़ा मैसेज देती है। बी. कॉम फाइनल ईयर में पढ़ने वाला साधरण सा एक लड़का राजीव अपनी क्लासमेट जिया से बहुत प्यार करता था। फाइनल ईयर में पहुंच जाने पर भी राजीव अब तक जिया से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाया था।


क्लासमेट होने की वजह से राजीव और जिया में बातचीत तो होती थी, लेकिन सिर्फ जरुरत भर की। राजीव बहुत ही शांत स्वाभाव का लड़का था। कॉलेज में भी उसके दोस्त बहुत कम थे। जिया को लेकर राजीव के मन में क्या फीलिंग थी, ये भी पूरे कॉलेज में सिर्फ उसके एक दोस्त श्याम को ही मालूम थी।


श्याम अक्सर राजीव को ये कहा करता था कि वो जिया से अपने दिल की बात क्यों नहीं बोल देता। कॉलेज के आखिरी दिनों में श्याम ने राजीव से कहा कि ‘ राजीव अब कुछ दिनों में हमारा कॉलेज खत्म हो जाएगा और अगर तुमने अभी जिया को अपने दिल की बात नहीं बताई तो फिर कभी नहीं बोल पाओगे ‘।


श्याम की ये बातें सुननकर राजीव भी इस बारे में सोचने लगा। एक दिन राजीव बड़ी हिम्मत कर के जिया के पास पहुंचा और बोला – “ जिया, मैं तुमसे कुछ कहना चाहता हूं।“


जिया- हां राजीव , बोलो
राजीव (थोड़ा डरा हुआ सा धीमी आवाज में बोलता है)- जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं।
जिया – क्या ?

राजीव (थोड़ा कॉन्फिडेंस के साथ) – हां जिया, मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, लेकिन काफी दिनों से मैं तुमसे ये बोलने की हिम्मत नहीं कर पा रहा था कि जब से मैंने तुम्हें देखा है और जाना है तब से तुम मेरी दुनिया बन गई हो।
जिया – तुम पागल हो गए हो राजीव । तुम होश में तो हो ना? तुम ये क्या कह रहे हो?


राजीव (पूरे कॉन्फिडेनस के साथ)- हां जिया, मैं तुमसे अपने दिल की बात कह रहा हूं कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं।


जिया (गुस्से में)- लेकिन मैं तुमसे प्यार नहीं करती। मैं समझती थी कि तुम बहुत सीधे हो, लेकिन तुम तो….


Real Heart Touching Love Story In Hindi 2023। रियल हार्ट टचिंग लव स्टोरी प्रेम कहानियाँ हिंदी में


जिया की ये बातें सुन राजीव की आंखों में आंसू आ जाते हैं और राजीव वहां से चला जाता है।कॉलेज खत्म होने के कुछ दिनों बाद जिया आगे की पढ़ाई करने के लिए बाहर चली जाती है।लेकिन राजीव अब हमेशा जिया की याद में उदास रहने लगता है। 24 घंटे राजीव बस जिया को ही याद करता रहता है। उसकी मुस्कान, उसकी चलना, उसकी अदाएं और उसका वो इंकार।


दुनियाभर के सामने राजीव बस अब अपनी झूठी मुस्कान ही दिखा पाता है। जिया को याद कर कर के राजीव का हाल दिन-ब-दिन खराब होती चला जाती है।


फिर एक दिन जब राजीव के दोस्त श्याम को ये बात मालूम होती है कि राजीव ने जिया की याद में अपनी ये हालत बना ली है तो वो राजीव के पास जाता है और पूछता है कि जब जिया तुमसे प्यार नहीं करती और अब वो दूर जा चुकी है तो तुमने उसकी वजह से अपनी ये हालत क्यों बना रखी है। तुम अब भी उसे अपने दिल में क्यों बिठा रखे हो। तुम्हें कोई और भी मिल जाएगी।‘


राजीव – श्याम, हासिल कर के तो हर कोई प्यार करता है, लेकिन खो कर प्यार करना ही तो असली प्यार है।


मैं जिया से बहुत प्यार करता हूं और करता रहूंगा। चाहे वो मेरे पास हो या ना हो।
???????????????????????? Sachcha pyar aisa hi hota hai दोस्तों????

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट