सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

तीन दोस्त Life changing inspirational story in hindi

तीन दोस्त  Life changing inspirational story in hindi


आज की इस Life changing inspirational story in hindi में हम आपको हर मनुष्य जीवन के उन तीन दोस्तों के बारे में बताएंगे जो जिंदगी भर हमारा साथ देते हैं लेकिन दो मित्र ऐसे होते हैं जो एक तय समयनुसार हमारा साथ छोड़ देते हैं लेकिन एक मित्र ऐसा होता है जो हमारा साथ हर जन्म में देता है। वही ऐसा दोस्त होता है जो हमारी जिंदगी को अच्छा और बुरा भी बनाता है।


तीन दोस्त  Life changing inspirational story in hindi


हम सभी एक ऐसी जिंदगी जी रहे हैं जिसका कोई मतलब ही नहीं है। अगर हर व्यक्ति कभी गहराई से अपने जीवन के बारे में सोचे तो उसे इस बात का एहसास जरूर होगा की, “ये जीवन कैसा है, सारी जिंदगी उन चीजों में बीता देना जिनका एक समय बाद कोई मोल ही नही रहता, ऐसी चीजों के पीछे भागना जो कहीं ना कहीं हमारे दुखों का ही कारण बनती है।”


रुला देगी ये लव स्टोरी आपको  एक बार Jarur Padhe 


जिंदगी मिली है तो उसे जीना भी जरूरी है लेकिन आज का मनुष्य लालच, लोभ, छल, ईर्ष्या, घृणा, घमंड इन सब चीजों से भर गया है। जिसकी वजह से उसका जीवन दुःख से भरा हुवा है। आज आप जिसे भी देखो वो किसी ना तकलीफ में है, ऐसे बहुत की कम लोग आपको मिलेंगे जो यह कह सकें की वो इस जीवन में बहुत सुखी हैं।


Most Popular Post Ke Yaha Click kre  Love Story Collection


ये कहानी में एक व्यक्ति को माध्यम बना कर बता रहा हूं लेकिन जिन तीन मित्रों की बात हो रही है वो हम सभी के लिए समान है। एक व्यक्ति था जिसके तीन मित्र थे। वो तीनो मित्र हमेशा उसके आस पास ही रहते थे। 



उस व्यक्ति को जिंदगी के हर मोड़ पर उन तीनो की किसी ना किसी तरह से जरूरत पड़ती रही। उस व्यक्ति का जब अंतिम समय आया तो:



उसके पहले मित्र ने उससे कहा, ” मैं तुम्हारी मृत्यु को टाल नहीं सकता। मैंने हर स्तिथि में तुम्हारा साथ निभाया। मैं सिर्फ तुम्हें इस बात का भरोसा दे सकता हूं की तुम्हारी मृत्यु के बाद तुम्हारा अंतिम संस्कार ठीक से होगा।”


मोह्बत कितना रुलाती हैं  


दूसरा मित्र ने कहा, “तुम्हारे बचपन से लेकर आज तक मैंने किसी ना किसी तरह से तुम्हारा साथ निभाया है। मेरे होने से तुम दुनिया की कुछ भी चीज पा सकते हो लेकिन मैं तुम्हें फिर से जीवन नही दे सकता। मैं अब बेबस हूं और तुम्हारी कोई मदद नहीं कर सकता।”



तीसरे मित्र ने कहा, “मित्र, तुम अपनी इस स्तिथि से चिंतित मत रहो। मैं हमेशा से तुम्हारे साथ हूँ और मृत्यु के बाद भी तुम्हारे साथ ही रहूंगा। तुम इसके बाद जिस भी रूप में, जहां भी जाओगे, मैं तुम्हारे साथ ही रहूँगा।”


दोस्तों उस व्यक्ति के और हम सभी के वो तीनों मित्र हैं, “परिवार, पैसा और कर्म।


Written By - Aryan@Rani 😘

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

if you have any doubts , please let me know

लोकप्रिय पोस्ट