सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

अधूरा प्यार की कहानी Adhuri Kahani True Sad Love Story in Hindi

अधूरा प्यार की कहानी  Adhuri Kahani True Sad Love Story in Hindi


दुनिया भर की प्रेरक लघु प्रेम कहानियाँ पढ़ने में किसे आनंद नहीं आता? आख़िरकार, ज़िन्दगी सबसे खूबसूरत प्रेम कहानियाँ लिखती है। 


अधूरा प्यार की कहानी  Adhuri Kahani True Sad Love Story in Hindi


"किसी के द्वारा गहराई से प्यार करना आपको ताकत देता है जबकि किसी को गहराई से प्यार करना आपको साहस देता है।" पृथ्वी पर सबसे बड़ी शक्ति  वास्तविक जीवन की प्रेम कहानियां हैं। इनमें से कुछ कहानियाँ मज़ेदार हैं, तो कुछ आपको मुस्कुराने पर मजबूर कर देंगी। प्रेम की इन कहानियों का आनंद लें। आइए प्यार के बारे में कुछ बेहद खूबसूरत और प्रेरणादायक कहानियों से शुरुआत करें। अधूरा प्यार की कहानी 


सबसे खूबसूरत प्रेम कहानियाँ


आज की यह Short sad love story in hindi कहानी भी इसी पर बेस्ट हैं जिसमे एक लड़का दूसरे धर्म की लड़की से प्यार कर बैठा हैं। इस love story in hindi वाली कहानी में अनेको ऐसा मोड़ आता हैं जिसे पढ़ने पर आँखों में पानी आ जायेगा। हमें आशा हैं किन यह कहानी आप सभी को जरूर पसंद आएगा।



अधूरा प्यार Sad love story in hindi


बारिश हो रही थी जब इस बारिश को महसूस करता हूँ तो ऐसा लगता है। जैसे उसने मेरा हाथ थाम रखा है। इस सन्नाटे में भी। ऐसा लगता है मानो। वो मुझे बुला रही है। मुझे आवाज दे रही है। मुझे पुकार रही है। मेरा नाम अजहर महमूद है। मुझसे जिंदगी में सिर्फ एक गलती हो गयी की मैंने एक हिंदू लड़की से प्यार कर लिया। उसका नाम आस्था था।


मैंने अपनी जिंदगी में इतना प्यार शायद कभी किसी से नहीं किया था जितना की आस्था को करता था। हमारा कॉलेज खत्म हुआ, जॉब भी लग गई और वो दिन भी आ गया। जिसदिन हमने फैसला किया कि एक दूसरे के घर वालों को अपने रिश्ते के बारे में बताएंगे।



1 मई 2023 का दिन था। जब मैंने अपने घरवालों को आस्था के बारे में बताया था।  अब्बा वो तो जैसे सदमे में चले गए थे, मैंने अपना पूरा दिल खोलकर उनके सामने रख दिया था, लेकिन। वो तो मानने को तैयार ही नहीं थे। वही आस्था के घरवाले भी। इस रिश्ते के बिल्कुल खिलाफ़ थे। अधूरा प्यार की कहानी 



अब हम बड़ी दुविधा में फंसे हुए थे। हर पल बस यही सोचते थे की घर वालो को निकाह के लिए कैसे राजी करवाया जाये? मैंने बहुत कोशिश की लेकिन ना तो अम्मी मानी और अब्बू तो बहुत ही ज्यादा खिलाफ़ थे। बहुत ज्यादा हो तो मेरी बात सुनने को तैयार ही नहीं थे। हार कर मैंने आस्था को घर छोड़कर शादी करने के लिए कहा। लेकिन, एक लड़की के लिए ये बहुत मुश्किल होता है और मैं उसकी ये बात समझता था। इसलिए मैंने और आस्था ने मिलकर ये फैसला लिया है की हम दोनों अपने घरवालों की खुशी के लिए अलग हो जाएंगे।

 
और हमने यह वादा किया। कि अब एक दूसरे से कभी नहीं मिलेंगे कभी नहीं। हालांकि मुझे आस्था से दूर हुए अभी दो ही दिन हुए थे। मेरा दिल बहुत तेज चल रहा था। वो कहते है ना? जिसके साथ आपने पूरी जिंदगी बिताने का फैसला किया हो, उसे भूलना इतना आसान नहीं होता। बस आस्था की बात है। उसका चेहरा। उसकी मुस्कुराहट हर समय मुझे याद आती थी। लेकिन करता भी क्या माँ बाप की इज्जत और उनकी जिंदगी आगे? मैं हार चुका था।


 Adhuri Kahani's True Sad Love Story in Hindi


लेकिन 10 दिन बाद मुझसे रहा नहीं गया। और मैंने आज तक की बेस्ट फ्रेंड वैशाली को फ़ोन करके आस्था का हालचाल पूछने की सूझी। मुझे क्या पता था कि वो पल मेरी जिंदगी में कयामत बनकर आने वाला है। मुझे बर्बाद करने आने वाला है। मैंने वैशाली को फ़ोन किया। और कहा वैशाली आस्था। मेरा इतना ही कहना था की वैशाली ने कहा। आस्था भी दुनिया में नहीं रही। आज शाम को उसका अंतिम संस्कार हैं। आखिरी बार उसे देखने जरूर जाना।


अधूरा प्यार की कहानी  Adhuri Kahani True Sad Love Story in Hindi



यह सुनकर जैसे मेरी पूरी जिंदगी थम गई थी। शव भीतर ही पड़ी है, सफेद चादर में। मैं आस्था का चेहरा नहीं भूल पा रहा हूँ। मुझे वैशाली ने बताया। तुम्हारे बिना उसे जिंदगी जीना एक बोझ लग रहा था। वह अपने ममी पापा  के खिलाफ़ जाने की वो सोच नहीं सकती थी। तब उसे मरना ज्यादा आसान लगा। ये सुनकर। मैंने सोचा और कहा की मैंने अपने दिल की सुनी होती।  अधूरा प्यार की कहानी 

जहाँ सिर्फ वह और मैं होते लेकिन ये हो नहीं सकता था Sad love story in hindi आस्था की याद में मैं सिर्फ इतना कहूंगा…..

 
बहुत उदास है, कोई तेरे जाने से हो सके।
    
Tum लौट aa किसी बहाने से।

तू चाहे जितनी दूर है लेकिन एक बार तो देख

कोई टूट गया तेरे जाने से।


 
सच में तुम्हारे जाने के बाद, अब ऐसा लग रहा जैसे मनो शरीर में जान ही नहीं हैं। आई लव यू आस्था। लव यू फॉरएवर फॉरेवर।



Short Love story


दोस्तों आपको ये कहानी कैसी लगी? हमें कमेंटबॉक्स में जरूर बताएगा और अगर आपके पास भी ऐसे ही कहानियाँ हैं तो हमें जरूर लिखें। हम उस कहानी को अपने आर्टिकल में जरूर पब्लिश करेंगे। आज के sad love story in hindi कहानी आप सभी को कैसा लगा आप सब हमें कॉमेंट कर जरूर बताये। आपके कॉमेंट का इन्तिजार रहेगा। 

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट