सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

कहा खो गई थी तुम Short Romantic Love Stories In Hindi

कहा खो गई थी तुम  Short Romantic Love Stories In Hindi गाँव में कॉलेज नही था इस कारण पढ़ने के लिए में शहर आया था । यह किसी रिश्तेदार का एक कमरे का मकान था! बिना किराए का था,  आस-पास सब गरीब लोगो के घर थे। और में अकेला था सब काम मुजे खुद ही करने पड़ते थे।  खाना-बनाना, कपड़े धोना, घर की साफ़-सफाई करना। कुछ दिन बाद एक गरीब लडकी अपने छोटे भाई के साथ मेरे घर पर आई। आते ही सवाल किय " तुम मेरे भाई को ट्यूशन करा सकते हो कयां?" मेंने कुछ देर सोचा फीर कहा "नही" उसने कहा "क्यूँ? मेने कहा "टाइम नही है। मेरी पढ़ाई डिस्टर्ब होगी।" उसने कहा "बदले में मैं तुम्हारा खाना बना दूँगी।" शायद उसे पता था की में खाना खुद पकाता हुँ मैंने कोई जवाब नही दिया तो वह और लालच दे कर बोली:- "बर्तन भी साफ़ कर दूंगी।" अब मुझे भी लालच आ ही गया: मेने कहा- "कपड़े भी धो दो तो पढ़ा दूँगा।" वो मान गई। इस तरह से उसका रोज घर में आना-जाना होने लगा। वो काम करती रहती और मैं उसके भाई को पढ़ा रहा होता। ज्यादा बात नही होती।   उसका भाई 8वीं कक्षा में था। खूब होशियार था। इस

सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी Desi School Love Story

सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी Desi School Love Story

अक्सर हम युवावस्था में अट्रैक्शन को प्यार समझ लेते हैं। आज की हमारी कहानी उसी पर बेस्ट है। ये कहानी हैं दिल्ली पब्लिक स्कूल के चार दोस्तों की आकाश, हिमांशु, हिमांशी और काव्य की हैं। वैसे तो चारों हमेशा अपनी खुशी गम सब कुछ शेयर करते थे। और युवावस्था ऐसी उम्र हैं जिसमे बच्चों को अपने परिवार में दुनिया भर की बुराइ दिखती है और दोस्तों में अच्छा ई कुछ हंसकर दो मीठे बातें कर ले तो उसको पसंद करने लगते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ हिमांशी और हिमांशु के साथ।

सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी


कॉलेज, स्कुल, में पढाई करने के दौरान लड़का और लड़की का प्रेम हो ही जाता हैं। लेकिन उन सभी के बिच में कुछ घटना भी घट हैं जिससे दो लोगो के प्यार में दरार पैदा हो जाता हैं। मुझे उम्मीद हैं की आज के sad love story in hindi for girlfriend के अलावा boyfriiend के भी इस कहानी में उल्लेख किया गया हैं



सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी Desi School Love Story


एक दूसरे का होमवर्क करवातें हुए पढ़ाई में मदद करते हुए वह दोनों कभी एक दूसरे को पसंद करने लगी। उन्हें पता भी नहीं चला। और आँखों ही आँखों में प्यार का इजहार भी हो गया। पर इस बात से अनजान आकाश और काव्या भी उन दोनों के लिए फीलिंग्स रखते थे।

फिर 1 दिन आखिर हिमांशु ने ठान ही लिया कि वो अपने दिल की बात हिमांशी को बताकर रहेगा। इसलिए क्लास खत्म होने के बाद जब सब चले जाते है वो दोनों वहीं रुक जाते हैं। तब हिमांशु हिमांशी से कहता है, हिमांशु मैं बहुत दिनों से तुमसे एक बात कहना चाहता हूँ, बोलो हिमांशु क्या बात है?

हम दोनों बचपन के दोस्त है और मैं तुम्हें पसंद भी करता हुँ। तो क्या तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी बिना बोले भी इतने दिनों में हम दोनों ने बहुत कुछ बोल दिया था, फिर भी अगर तुम पूछ रहे हो। तो मैं तुम्हें आन्सर दे देती हूँ, इतना कहकर हिमांशी बहुत तेज हंसने लगती है।

👇👇👇👇👇👇👇

यह कहानी आपको रोने पर मजबूर कर देगी : Very Emotional St

ory In Hindi





कभी हिमांशु फिर से उससे कहता है हँस क्यों रही हो, क्या तुमको ये सब मजाक लग रहा है?


अरे नहीं, अच्छा ठीक है, हाँ मैं भी तुम्हें पसंद करती हूँ और तुम्हारी गर्लफ्रेंड बनना चाहती हूँ।

इतना सुनकर हिमांशु बहुत खुश हो जाता है और वो दोनों एक दूसरे को गले लगा लेते हैं। फिर वो दोनों मिल कर डिसाइड करते है की अभी अपने रिश्ते के बारे में वो किसी को नहीं बताएंगे। ऐसे ही समय बीतता रहता है और वो दोनों एक दूसरे के बहुत करीब आने लगते है।


सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी

फिर 1 दिन स्कूल खत्म होने के बाद हिमांशु और हिमांशी सबकी नजरों से छुपकर क्लास रूम में चले जाते हैं और वहाँ जाकर एक दूसरे को गले लगाते हैं। और धीरे धीरे अपनी सारी हदें पार कर देती है। फिर उनको ढूंढ़ते हुए आकाश और काफिया वहाँ आ जाते हैं और उन दोनों को देख लेते हैं। उन दोनों को साथ देखकर आकाश और काव्य का दिल बहुत बुरे तरीके से टूट जाता है और दोनों मिलकर एक प्लेन बनाते हैं।  Desi School Love Story


सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी Desi School Love Story


काव्या मैं जानता हूँ कि तुम भी हिमांशु को बहुत पसंद करती हो। अगर तुम मेरा साथ दोगी तो तुम्हे तुम्हारा प्यार मिल जायेगा और मुझे मेरा प्यार ऐसा कैसे हो सकता है? आकाश वो दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं तो फिर हमें हमारा प्यार कैसे मिलेगा? बस तुम मेरा साथ दे दी जाओ और आगे आगे देखो होता है क्या और मैं तुमसे वादा करता हूँ कि तुम्हें तुम्हारा प्यार जरूर मिलेगा।


👇👇👇👇👇👇

मेरी अधूरी कहानी Meri Adhuri Kahani Love Story 🥺🥺💔💔



जैसा आकाश ने सोचा था उसने बिल्कुल वैसा ही करना शुरू किया। धीरे धीरे उसने हिमांशु और हिमांशी के बीच में गलतफहमी पैदा करनी शुरू कर दी। 1 दिन हिमांशु हिमांशी का इंतजार कर रहा था। तभी आकाश वहाँ आकर कहता है क्या हुआ? हिमांशु किसका इंतजार कर रहा है, कुछ नहीं यार बस वो हिमांशी का इंतजार कर रहा हूँ।

मैंने तो उसे हमारे क्लास के राजवीर के साथ बाइक पर जाते हुए देखा, यह क्या बोल रहे हो तुम? शायद तुम्हें कुछ गलतफहमी हुई होगी। नहीं यार, मैं अपनी बचपन की दोस्त को बहुत अच्छे से पहचान सकता हूँ, ये कोई नई बात नहीं है। अक्सर मैंने उसे राजीव के साथ बाइक पर जाते हुए देखा है। सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी 


तुझे मेरी बात का यकीन नहीं है तो तू जाकर कव्या से पूछ सकता है। हिमांशु काव्या के पास जाता है और उससे पूछता है कि उसने भी हिमांशु को यही बताया कि उसने राजीव साथ हिमांशी को अक्सर बाइक पे जाते हुए देखा है। हिमांशु तुरंत आग बबूला होकर हिमांशी को कॉल करता है और उसे कहता है कहाँ हो तुम कुछ नहीं कुछ काम से राजीव के साथ आई थी।


👇👇👇👇👇👇

दिल छूने वाली सच्ची प्रेम कहानी 😢 Please Don't Cry 😭


ऐसा कौन सा जरूरी काम था जो तुमने मुझे बताना भी जरूरी नहीं समझा? हिमांशु तुम मुझसे ऐसे क्यों बात कर रहे हो? कुछ हुआ है क्या? कुछ नहीं हुआ छोड़ो तुम कुछ दिनों तक हिमांशु हिमांशु से बिल्कुल भी बात नहीं करता। Short sad love story in hindi

ये सब से परेशान होकर हिमांशी हिमांशु के घर जाकर उससे कहती है, क्या मुझसे कुछ गलती हो गई है? हिमांशु जो तुम मुझसे बात भी नहीं कर रहे हैं, मुझे यह जानना है कि तुम राजीव के साथ बाइक पर क्यों गयी थी? मुझे काव्या ने बोला था राजीव के साथ जाने के लिए। उसको राजीव से कुछ बात करनी थी तो मैं उसकी मदद कर रही थी।


सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी Desi School Love Story


हिमांशु तू कब से झूठ बोलने लगी हो? काव्या तो वहाँ मेरे साथ ही थी, अगर उसको राजीव से कुछ काम होता तो खुद ही राजीव से कह देती। वैसे भी अब झूठ के बाद मुझे नहीं लगता कि मैं तुम्हारे साथ रह पाऊंगा। हमें अपना रिश्ता यही खत्म कर देना चाहिए। हिमांशु बिना सच जाने तुम इतना बड़ा फैसला कैसे ले सकते हो? ऐसा ना हो कि आगे जाकर तुम्हें बहुत पछताना पड़ी और किसी भी रिश्ते में अगर प्यार और भरोसा ना हो तो वह रिश्ते ज्यादा दिन नहीं चल सकते और हमारे रिश्ते में भी भरोसा खत्म हो चुका है।

जैसा आकाश और काव्या ने सोचा था, उन दोनों ने बिल्कुल वैसा ही कर दिखाया। हिमांशु और हिमांशी को एक दूसरे से बिल्कुल अलग कर दिया। पर उस वक्त के बावजूद भी वह दोनों खुश नहीं थे। उन दोनों को इस बात का एहसास ही नहीं था कि हिमांशु और हिमांशी को अलग करने के चक्कर में। कब हम दोनों एक दूसरे के करीब आ गए।

👇👇👇👇👇👇👇

Short love story in Hindi: दिल को छूने वाली लव स्टोरी कहानी


फिर आकाश काव्य से कहता है यार काव्या हमें हिमांशु और हिमांशी के साथ बहुत गलत किया है। हमें अपने प्यार का एहसास तो हो गया, पर हमने उन दोनों को अलग कर दिया। तुम सही बोल रहे हो आकाश हमें अब अपनी गलती सही करनी होगी। अगले दिन आकाश और काव्या, हिमांशु, हिमांशी के पास जाकर सब सच बता देते हैं कि कैसे उन लोगों ने अपने अट्रैक्शन को प्यार समझ लिया। और उस प्यार को पाने के लिए उन दोनों के बीच में गलतफहमी पैदा कर दी।


सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी


पहले तो हिमांशु और हिमांशी उन दोनों पर बहुत गुस्सा करती है। तुम दोनों के बचपन के चक्कर में हम दोनों पर कितना कुछ गुजरा है? तुम दोनों को एहसास भी नहीं होगा और तुम से भी क्या बोलूं जब मैं खुद ही अपने प्यार पर भरोसा नहीं कर पाया। मेरा प्यार इतना कमजोर था। कि हवा के छोटे से झोंके से बिखर गया यार इसमें तेरी कोई गलती नहीं है, सब हमारी गलती है। सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी 


हो सके तो हमें माफ़ कर दे प्लीज़ यार, तुम दोनों एक हो जाओ हम दोनों जानते हैं कि तुम दोनों एक दूसरे से कितना प्यार करते हो। कितने दिन से अलग हो पर कभी एक दूसरे की परवाह करते हो। कोई तुम दोनों के खिलाफ़ कुछ गलत बोल दे तो उसको सलाह देते हो।


तो अपने प्यार को एक चान्स और दो बहुत सोचने के बाद उन दोनों को एहसास होता है कि प्यार इंसान से कुछ भी करवा सकता है। इसलिए वो उन दोनों को माफ़ कर देते हैं। साथ ही साथ हिमांशु और हिमांशी एक दूसरे से माफी मांगते हैं और काव्या और आकाश भी अपने प्यार का इजहार कर देते हैं और उन चारों की लव स्टोरी पूरी हो जाती है।



सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी Desi School Love Story


तेरी मोहब्बत में हमे पुरी दुनिया को भूलना था। 👉👉

तेरी मोहब्बत में हमे पुरी दुनिया को भूलना था। कुछ सपने देखे थे इन आँखों में जिनको हककित बनाना था। कुछ कहना था तुमसे , कुछ तुम्हे समझना था। जो दिल ने ही रह गई बातें,वो तुमको बताना था। जो सपने देखाय था तुमनें मुझें वो दिल में ही रह गया। वो सपने क्यों मुझें देखया था।


जब जाना ही था तुन्हें छोड़ के , तो हमें तुमनें क्यों अपनाया था, और तुम्हीं तो कहतीं थीं। तुमसे ही शुरू हुए साँसे, अब तुझ पे ही खत्म होगी। ये जिंदगी रहे या न रहे , हमारी मोहब्बत हमेशा रहेंगी। अब देखो ना , ज़िंदगी तो हैं लेक़िन मोहब्बत नहीं हैं…..? तेरी यांदे तो हैं लेकिन अब तू नहीं हैं।

👇👇👇👇👇👇👇

Breakup sad love story in hindi : ब्रेकअप-सैड लव स्टोरी हिंदी में



तुम्हारी पल भर के मोहब्बत के लिए हमने अपना सब कुछ गवा दिया , मैने अपने पूरे जीवन को तेरे नाम कर दिया।लेक़िन चलो कोई बात नहीं  तुमनें अपना मन तो बहला लिया , हमे अपने जिंदगी से भुला कर आज अधूरा हूं में  अधूरी हैं मैरी बातें लेक़िन तुम तो पूरी हो …क्योंकि पूरी हैं मेरे बीन तुम्हारी रातें। 


आज तुम नहीं हैं लेक़िन तुम्हारी यादें तो हैं हमारी आँखे भर आती हैं। ये दिल कमबख्त तुम्हें भूलने ही नहीं देता। जब भी सोचता हूं तुम्हें भुला दिया हैं। फ़िर तुम्हारी तस्वीर मेरी दिल में बन जाती हैं। तुन्हें गए 5 साल हो गए लेकिन आज भी तुम मेरे दिल में जिंदा हैं।


सरकारी स्कूल की प्रेम कहानी Desi School Love Story


आसान नहीं होता प्यार करना , बहुत किस्मत वाले वे लोग होते हैं जिनको अपना प्यार मिल पाता हैं। नहीं तो पूरी जिंदगी दर्द के सेवा कुछ नही देती ये मोहब्बत कैसी लगी कहानी हमे आप अपने कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं । ऐसे ही मज़ेदार ओर दर्द भरी कहानी सुनने के लिए हमे फॉलो ओर comment kre


Written By –✍ @Aryan-Rani❤️😘

Dear Reader, My name is Aryan Yadav. I have been blogging for the last 6 months and I have been giving Heart touching love story content as far as possible to the reader. Hope you like everyone, please share your classmates and friends too…..❤️🙏

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट